रिकी पोंटिंग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने दुनिया के टॉप-5 पांच खिलाड़ी, लिस्ट में 2 भारतीय

Ricky Ponting selected the world's top-5 five players for the T20 World Cup, 2 Indians in the list

अब तक के महानतम कप्तानों की बात करें तो रिकी पोंटिंग सबसे बड़ा नाम है। वह इतिहास में एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने दो एकदिवसीय विश्व कप के लिए एक टीम का नेतृत्व किया। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान ऑस्ट्रेलिया को कुछ अविश्वसनीय उपलब्धियां दिलाई हैं। और वह एक महान कप्तान होने के साथ-साथ एक महान बल्लेबाज भी थे।

पोंटिंग उन कुछ बल्लेबाजों में से एक हैं जिन्होंने 20,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। यह खेल में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान के कद को दर्शाता है। इस प्रकार, उनकी भविष्यवाणियां, सुझाव और दृष्टिकोण हमेशा दुनिया द्वारा नोट किए जाते हैं।

द आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में उनसे इस वक्त दुनिया के उन पांच पहली पसंद खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया, जिन्हें वह अपनी टीम में लाना चाहते हैं। उन्होंने शीर्ष पांच खिलाड़ियों के नाम बताए, और आश्चर्यजनक रूप से, ऑस्ट्रेलिया उनमें से नहीं है।

1. राशिद खान (अफगानिस्तान) - नंबर 3 रैंक वाले T20I गेंदबाज

नंबर 1 पर पोंटिंग ने अफगान सुपरस्टार लेग स्पिनर राशिद खान को चुना। उन्होंने कहा कि राशिद उनकी सूची में नंबर एक होंगे और कहा कि अगर आईपीएल में वेतन कैप नहीं होता, तो राशिद सबसे अधिक राशि के लिए जाते। उन्होंने आगे कहा कि लेग स्पिनर लगातार विकेट लेने वाला है और कम अर्थव्यवस्था के साथ गेंदबाजी भी करता है।

2. बाबर आजम (पाकिस्तान) - नंबर 1 रैंक वाला T20I बल्लेबाज

नंबर 2 पर, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को चुना है। उन्होंने कहा कि बाबर इस समय नंबर 1 रैंकिंग वाले T20I बल्लेबाज हैं और उनकी संख्या बकाया है। उन्होंने यह भी निष्कर्ष निकाला कि बाबर ने पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान को अकेले दम पर कई जीत दिलाई है।

3. हार्दिक पांड्या (भारत) - नंबर 5 रैंक वाले टी20ई ऑलराउंडर

पोंटिंग ने स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को अपनी तीसरी पसंद के रूप में चुना है। उन्होंने कहा कि ऑलराउंडर से आगे निकलना काफी कठिन है क्योंकि उनका मौजूदा फॉर्म अविश्वसनीय है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी बताया कि कैसे ऑलराउंडर ने गुजरात टाइटंस को अपना पहला आईपीएल खिताब दिलाया। उन्होंने कहा कि हार्दिक भी अब 140 किमी/घंटा से अधिक की गति से अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "वह अपने खेल को पहले से बेहतर समझते हैं, और अभी वह शायद टी20 क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं।"

4. जोस बटलर (इंग्लैंड) - नंबर 16 रैंक वाला T20I बल्लेबाज

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर को अपनी चौथी पसंद के रूप में चुना है। उन्होंने कहा कि बटलर के खिलाफ खेलना मुश्किल है क्योंकि उनके पास कुछ खास है जो कई खिलाड़ी नहीं करते हैं और वह बहुत कम समय में खेल के परिदृश्य को बदल सकते हैं। उन्होंने कहा कि बटलर एक मैच विजेता है और यही उसने आईपीएल में दिखाया है। टी20 में 3-4 शतक बनाना आसान नहीं होता है।

5. जसप्रीत बुमराह (भारत) - 37वें स्थान पर रहने वाले T20I गेंदबाज

पोंटिंग ने नंबर 5 पर एक और भारतीय खिलाड़ी को चुना है, और वह भारत के प्रीमियम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। उन्होंने कहा कि बुमराह इस समय दुनिया के तीनों प्रारूपों में पूर्ण गेंदबाज हैं और नई और पुरानी दोनों गेंदों से भी गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में नई गेंद से उन्हें एक ओवर देना चाहिए, क्योंकि वह सबसे अच्छे मौत के विशेषज्ञों में से एक हैं, जो हर टीम चाहती है।

0/Post a Comment/Comments