विराट कोहली के 5 राज जिसका दूसरे खिलाड़ियों ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली यकीनन पिछले एक दशक में विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने खेल में कई रिकॉर्ड हासिल किए हैं और भारत को कई ऐतिहासिक जीत दिलाई हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 20,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं और सभी प्रारूपों में उनके नाम कुल 70 शतक हैं। उनकी रनों की संख्या उनकी प्रतिभा का प्रमाण है। अपने बल्लेबाजी कारनामों और ऑफ-फील्ड व्यक्तित्व के साथ, विराट कोहली ने पूरी दुनिया में बड़े पैमाने पर अपने फैंस बनाए हैं। भारतीय क्रिकेटर मैदान पर काफी आक्रामक नजर आते हैं, हालांकि मैदान के बाहर उनका और भी मजाकिया किरदार है। उनके कुछ साथियों ने विराट कोहली द्वारा ड्रेसिंग रूम में किए गए प्रैंक पर को सबके सामने रखा है। इस बीच उन्होंने उनके कुछ अनजान सीक्रेट्स भी शेयर किए हैं।

इस आर्टिकल में हम विराट कोहली के बारे में दूसरे खिलाड़ी द्वारा बताए गए पांच सीक्रेट पर एक नजर डालेंगे।

सबसे बड़ा प्रैंकस्टर

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल 2018-19 सीजन में कॉफी विद करण शो में बतौर गेस्ट नजर आए थे। शो में उन्होंने अपने और अपने साथियों के बारे में कई राज खोले। होस्ट करण जौहर ने दोनों से पूछा कि भारतीय टीम में सबसे रोमांटिक खिलाड़ी कौन है। हार्दिक पांड्या और केएल राहुल दोनों ने “विराट कोहली” का नाम लिया। दोनों ने यह भी खुलासा किया कि अनुभवी बल्लेबाज टीम का सबसे बड़ा प्रैंक्सटर है।

जब विराट कोहली बने ‘राहुल’

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने साल 2017 में इटली में शादी की थी। यह जोड़ा शादी समारोह को निजी रखना चाहता था और उन्होंने प्रशंसकों और मीडिया से भी इसे गुप्त रखने की कोशिश की थी। उन्होंने अपने विवाह समारोह की व्यवस्था करने के लिए अपना नाम भी बदल लिया। वोग मैगजीन के साथ एक इंटरव्यू में, अनुष्का शर्मा ने अपनी शादी की व्यवस्था के बारे में बात की और खुलासा किया कि शादी के आयोजकों से बात करते समय कोहली और अनुष्का ने नकली नामों का इस्तेमाल किया।

विराट कोहली का उपनाम

विराट कोहली के कई उपनाम हैं जिनमें उनके प्रशंसकों द्वारा दिए गए उपनाम भी शामिल हैं। हालांकि, बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि भारतीय क्रिकेटर को उनके युवा टीम के साथियों द्वारा “चीकू-मोटू” कहा जाता था। कोहली के पूर्व साथी तन्मय श्रीवास्तव ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहानी का खुलासा किया।

तन्मय ने कहा, ‘हम उन्हें टीम में चीकू-मोटू कहकर बुलाते थे। “लेकिन 2012 में उन्होंने सबकूछ बदल दिया, जहां उन्होंने अपनी फिटनेस की देखभाल शुरू की। उन्होंने सख्त डाइट का पालन करना शुरू कर दिया। वह अपना वजन कम करने के लिए दृढ़ थे।”

एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली के बारे में एक दिलचस्प घटना का खुलासा किया

साउथ अफ्रीका पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स विराट कोहली के साथ एक विशेष संबंद साझा करते हैं। दोनों ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में एक साथ काफी समय बिताया है और इस दौरान उनके बीच एक अच्छी दोस्ती हो गई। एबी डिविलियर्स अक्सर कोहली और भारतीय क्रिकेटर के लिए उनके सम्मान के बारे में बोलते हैं।

एक इंटरव्यू में, एबी डिविलियर्स ने बताय कि वह विराट कोहली को बहुत कुछ बताने से डरते हैं, क्योंकि एबी डिविलियर्स जो चाहते थे वह कोहली उनके लिए खरीद लेते थे।

विकेटकीपर बल्लेबाज डिविलियर्स ने कहा,” मैंने उससे कहा कि मुझे उस दिन कॉफी बहुथ पसंद आई थी। कोहली ने मेरे लिए अमेजन पर एस्प्रेसो मशीन ही ऑर्डर कर दिया। जो कल हो कर मेरे पास था।”

प्रदीप सांगवान ने खुलासा किया कि अनुष्का के सामने विराट कोहली का व्यवहार कैसे बदलता है

प्रदीप सांगवान ने विराट कोहली के साथ काफी क्रिकेट खेली है। एक इंटरव्यू में, उन्होंने बताया कि कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के सामने अपने व्यवहार को पूरी तरह से बदल देते है। एक घटना के बारे में बताते हुए सांगवान ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, “मैं उनसे हाल ही में एक समारोह में मिला था, मुझे लगा बदल गया होगा। जैसे ही अनुष्का कमरे के दूसरी तरफ गई, भाई चालू हो गया। जैसे ही उसकी पत्नी लौटी, वह एक अच्छा लड़का बन गया। उनकी पत्नी जैसे ही किसी से मिलने गई, दिल्ली का विराट कोहली फिर उसी पुराने अंदाज में बात करने लगा।


0/Post a Comment/Comments