इन 5 प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बड़े टूर्नामेंट का खिलाड़ी नहीं मानते हैं रोहित और द्रविड़, विश्वास किया होता तो आज भारत जीतता एशिया कप


रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में अपनी जगह को सुरक्षित रखना केवल एक अलग “नियमित प्रदर्शन” के दम पर ही मुमकिन है, लेकिन टीम इंडिया के कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें लगातार मौके देकर तराशा गया, लेकिन बड़े टूर्नामेंट से पहले उन्हें दरकिनार कर दिया जाता है।

आज हम ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के विषय में बात करने जा रहे हैं। जोकि टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन उनके स्थान पर अन्य खिलाड़ियों को वरीयता दी गई है।

1.श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer)

वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, टीम इंडिया के लिए सबसे भरोसेमंद टी20 बल्लेबाज हैं। इस साल भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव के बाद श्रेयस अय्यर ने टी20 में ज्यादा रन बनाए हैं। साथ ही मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर गिरते विकेट के बीच विकेट की गति को रोकते नजर आते हैं।

श्रेयस अय्यर को लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए भी जाना जाता है। इसके बाद भी श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं दी गई है, ऐसा क्यों है, ये बताना मुमकिन नहीं है।

2- मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज और अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी को वनडे और टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में काफी कम मौके दिए जा रहे हैं। भारतीय टीम के किए मोहम्मद शमी 150 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। लेकिन एशिया कप 2022 में खिलाड़ी को नजरंदाज किया गया।

3- अक्षर पटेल ( Akshar Patel)

टीम इंडिया के ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल एक गेंदबाजी ऑल राउंडर हैं, लेकिन अंत में बड़े हिट लगाने के लिए भी जाने जाते हैं। हाल ही में जब रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए तब अक्षर पटेल ने उनके स्थान पर प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई थी। साथ ही उन्होंने मैच भी जिताया था।

4- ईशान किशन ( Ishan Kishan)

युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन का नाम काफी कम समय में विस्फोटक खिलाड़ियों में लिया जाता है। साथ ईशान किशन को एक प्रॉमिसिंग बैट्समैन भी कहा जाता हैं। ईशान किशन इस समय काफी अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन एशिया कप में उन्हे नही चुना गया, जिसके बाद फैंस ने बीसीसीआई और रोहित शर्मा पर सवाल भी उठाए थे।

5- संजू सैमसन ( Sanju Samson)

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन लंबे-लंबे छक्कों के लिए जाने जाते हैं। संजू सैमसन ने कई बार टीम इंडिया में अपने स्थान के लिए खुद को साबित किया है, लेकिन इसके बाद भी खिलाड़ी को बड़े टूर्नामेंट और बड़ी सीरीज से बाहर रखा जाता है। संजू सैमसन मध्यक्रम के लिए एक अच्छे बल्लेबाज हो सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments