4 भारतीय खिलाड़ी, जिन्हें रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद नहीं मिल रहा टी20 टीम में जगह


पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के बाद रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) नियमित रूप से टीम के तीनो फॉर्मेट के कप्तान बन गए हैं. रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की कप्तानी इन दिनों काफी शानदार चल रही है.

एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) में भारतीय टीम अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर टॉप 4 में पहुंच चुकी है. रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के कप्तान बनने के बाद टीम में कई तरह के बदलाव भी देखने को मिले. टीम में मौजूद कुछ खिलाड़ियों को मानिए गायब सा ही कर दिया गया. हम आपको उन्हीं चार खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. वरुण चक्रवर्ती

भारतीय के टीम के मशहूर स्पिनर रहे वरुण चक्रवर्ती (VARUN CHAKRAVARTHY) को पिछले साल विराट कोहली की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शामिल किया गया था. वरुण चक्रवर्ती को आईपीएल में अच्छे परफॉर्मेंस के दम पर टीम में शामिल किया गया था,

लेकिन वरुण अपने मौका का फायदा नहीं उठा पाए थे और टी20 वर्ल्ड कप 2021 उनके काफी खराब साबित हुआ था. इसके बाद टीम की कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में आने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और वो वापस टीम में नहीं आ सके.

2. मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (MOHAMMAD SHAMI) को भी पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शामिल किया गया था. इसके बाद उन्हें टी20 इनटरनेशनल टीम से लगभग बाहर कर दिया गया.

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद कुछ कमज़ोर दिखाई दी थी, इसके बाद उम्मीद की जा रही थी टीम में मोहम्मद शमी को शामिल किया जाएगा. लेकिन टीम में आवेश खान को शामिल किया गया. अब यही लगता है कि मोम्मद शमी अब टी20 टीम से पूरी तरह से बाहर हो चुके हैं.

3. राहुल चाहर

आईपीएल में अच्छा परफॉर्म करके भारतीय टीम में मौका पाने खिलाड़ियों में से राहुल चाहर भी शामिल हैं. उन्हें भी साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किया गया था. राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे स्पिनर्स के चलते टीम से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को बाहर किया गया था.

हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप के बाद दोनों ही खिलाड़ी टीम में दोबारा नहीं दिखाई दिए. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली थे. अब टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं.

4. शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल और टीम इंडिया के लिए खेलने का जब भी मौका मिला है, उन्होंने अच्छा ही परफॉर्म किया है. शार्दुल ठाकुर गेंदबाज़ी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाज़ी में दमखम रखते हैं. हालांकि, इसके बाद भी उन्हें टी20 टीम में मौका नहीं दिया गया.

0/Post a Comment/Comments