ऋषभ पंत से लाख गुना बेहतर हैं यह 3 विकेटकीपर बल्लेबाज, रोहित शर्मा का ऋषभ पंत के प्रति प्यार की वजह से बर्बाद हो रहा तीनो का करियर


भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (RISHAB PANT) टेस्ट क्रिकेट में तो बेजोड़ हैं, लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में पंत के अंदर वो क़ाबिलियत नहीं दिखाई देती. पंत लगातार व्हाइट बॉल क्रिकेट में फ़ेल होते दिखाई दे रहे हैं. बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत(RISHAB PANT) को अक्सर टीम में चुना जाता है और उनके चलते बाकी विकेटकीपर बल्लेबाज़ को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है.

आइए जानते हैं तीन ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज़ों के बारे में, जो टीम में शामिल किए जाने के लिए ऋषभ पंत (RISHAB PANT) से बेहतर हैं.

1. संजू सैमसन

साल 2015 में टीम इंडिया के डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन (SANJU SAMSON) बल्लेबाज़ी में खासी क़ाबिलियत रखते हैं. संजू के बड़े शाट्स के साथ पारी को लेकर चलने की सलाहियत है. गौरतलब है कि संजू को अक्सर चयनकर्ताओं की तरफ से नज़रअंदाज़ कर दिया जाता है.

संजू सैमसन ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 7 वनडे और 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 176 और 296 रन बनाए हैं.

2. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) इन दिनों शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. दिनेश कार्तिक एक अनुभवी बल्लेबाज़ हैं. और उनका ये अनुभव आखीर में बल्लेबाज़ी करते हुए साफ दिखाई देता है.

दिनेश कार्तिक अक्सर आखिर में आकर एक अच्छी पारी खेलकर टीम को मज़बूती प्रदान करते हैं. गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक को भी कई बार ऋषभ पंत(RISHAB PANT) के चलते टीम से बाहर बैठा दिया जाता है.

3. ईशान किशन

अगर आप टीम में ऋषभ पंत को सिर्फ इसलिए खिलाते हैं कि वो बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं तो आपकी इस मुश्किल को ईशान किशन भी दूर कर सकते हैं. बाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ के पास अपार क्षमताए हैं.

ईशान किशन ने अब तक अपनी बल्लेबाज़ी और विकेटकीपिंग से नाराज़ नहीं किया है. 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 6 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

0/Post a Comment/Comments