विराट कोहली की वजह से खत्म हो रहा इन 3 खिलाड़ियों का करियर, नंबर 3 को तो लेना पड़ सकता है संन्यास


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। मात्र भारत में ही नहीं बल्कि विश्वभर में क्रिकेटर्स के लिए वो उदाहरण हैं। वर्तमान समय में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं।

विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर के साथ भी की जाती है। हाल ही में विराट कोहली ने टी20I में अपना पहला शतक लगाया है। विराट कोहली की फॉर्म के कारण टीम में तीन नंबर पर ये तीन खिलाड़ी जगह नहीं बना पा रहें हैं।

1- श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का नाम इस लिस्ट में पहला नाम है। श्रेयस अय्यर काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। नंबर तीन पर विराट कोहली की तरह ही श्रेयस अय्यर भी काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, लेकिन विराट कोहली के टीम में जगह के चलते खिलाड़ी को स्थान नहीं मिल सका है।

अपने दमदार प्रदर्शन के बावजूद श्रेयस अय्यर विराट कोहली (Virat Kohli) के होने के कारण टीम से बाहर हैं। श्रेयस अय्यर ने 14 मैच खेले हैं, जिसमें 142.99 रेट की मदद से 449 रन बनाए हैं। इसके बाद भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए 46 टी20 मैचों में 136.65 के स्ट्राइक रेट की मदद से 1029 रन बनाए हैं, जिसमें 7 अर्धशतक शमिल है। साथ ही 30 वनडे मैचों में 1108 रन और 5 टेस्ट मैचों की 9 पारियों में 422 रन बनाए हैं।

2-संजू सैमसन ( Sanju Samson)

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन विकेट कीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन भी तीन नंबर के लिए अच्छे बल्लेबाज है। लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) के कारण उनकी जगह पक्की नहीं हो सकी है।

संजू सैमसन एक बेहतरीन बल्लेबाज, विकेटकीपर और अच्छे कप्तान हैं। संजू सैमसन ने 7 वनडे और 16 टी20 मैच खेले हैं। टी20 में 296 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्द्धशतक शामिल है। आईपीएल में खिलाड़ी ने 138 मैचों में 3 शतक और 17 अर्द्धशतको के साथ 3526 रन बनाए हैं।

3-दीपक हुड्डा ( Deepak Hooda)

भारतीय क्रिकेट टीम में इसी साल अपने प्रदर्शन से सभी को अपना मुरीद बनाने वाले दीपक हुड्डा टीम का हिस्सा हैं, लेकिन खिलाड़ी को विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह के चलते प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाती है।

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दीपक हुड्डा ने टीम इंडिया में जगह बनाई। जहां खिलाड़ी ने तीसरे मैच में ही शतक बना दिया। दीपक हूड्डा ने टीम इंडिया के लिए 12 टी20 इंटरनेशनल की 9 पारियों में उनके नाम 293 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी है। 8 वनडे मैचों में 141 रन है। तो वहीं आईपीएल में 75 पारियों में 1236 रन बनाए हैं।

0/Post a Comment/Comments