विश्व कप से पहले पाकिस्तान ने फिक्सिंग के आरोपी अफरीदी को किया निलंबित, 2 और लोगों पर गिरने वाली है गाज


पाकिस्तान के क्रिकेटर और विवाद, दोनो के बीच पुराना नाता रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और उनके खिलाड़ी को लेके कोई विवाद की खबर आए दिन सुनने को मिल जाती है। हाल ही में एक पाकिस्तानी खिलाड़ी पर बैन लग गया है। जिसके बाद दो और लोगों के फंसने की खबर अब सामने आ रही है।

आसिफ अफरीदी पर लगा बैन

खबर सामने आई है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अफरीदी, जो कश्मीर प्रीमियर लीग में खेल रहे थे, उन्हे फिक्सिंग करते पकड़ा गया है। आसिफ अफरीदी रावलकोट हॉक्स टीम के तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे थे। 

इस टूर्नामेंट के दौरान वह फीक्सिंग के दोषी पाए गए हैं। इसके बाद PCB ने उन्हें मुजफराबाज जांच के लिए भेज दिया था। जहां उनकी जांच चल रही हैं। इस जांच के बाद बोर्ड ने अफरीदी पर बैन लगा दिया हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा (PCB) जारी स्टेटमेंट में कहा गया हैं कि,

“आसिफ अफरीदी को आज पीसीबी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.4 के तहत दो उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया गया है। उन्हें आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन की मोहलत दी गई है। क्योंकि जांच चल रही है, इसलिए पीसीबी नतीजा आने तक इस मामले पर आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगा।”

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के अनुसार आसिफ अफरीदी ने एंटी करप्शन यूनिट के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। ऑथोरिटी का मानना हैं कि अकेले आसिफ ही सिर्फ इस फीक्सिंग घटना में शामिल नही हैं।  रिपोर्ट के अनुसार आसिफ अफरीदी के अलावा दो और खिलाड़ी इसमें शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में किया गया था शामिल

बता दें कि आसिफ अफरीदी को इस साल मार्च में पाकिस्तान दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान के स्क्वॉड में शामिल किया गया था। हालांकि, आसिफ को खेलने का मौका नहीं मिला। 

35 साल के आसिफ 13 साल से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने 35 फर्स्ट क्लास मैच में 1303 रन बनाने के साथ 118 विकेट भी लिए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वो 2 बार 10 और 7 बार पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 65 टी20 में 63 विकेट लिए हैं। वहीं, एक अर्धशतक के साथ 440 रन बनाए हैं। 

0/Post a Comment/Comments