रोहित शर्मा बर्बाद कर रहे हैं इस 22 साल के खिलाड़ी का करियर, अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के लिए प्रतिभाशाली क्रिकेटर के साथ कर रहे नाइंसाफी


Team India for T20 WC : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 में हार के बाद आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 में दावेदारी के लिए डबल जोश के साथ तैयार है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) के चयनकर्ताओं ने बीते सोमवार को 15 खिलाड़ियों और चार स्टैंड बाई खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें चोटिल खिलाड़ी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हो गई है, लेकिन स्क्वाड में इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी के बाद दो खिलाड़ियों को बाहर किया गया है।

इस खिलाड़ी को किया स्क्वाड से बाहर

बीसीसीआई ने एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। वहीं चार स्टैंड बाई खिलाड़ी भी हैं। एशिया कप 2022 स्क्वाड में शामिल आवेश खान और रवि विश्नोई को स्क्वाड से बाहर किया गया है। आवेश खान के निराशजनक प्रदर्शन और हर्षल पटेल की वापसी के बाद उनका बाहर होना लगभग तय था, लेकिन सुपर 4 में पाक टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले रवि विश्नोई को स्क्वाड से बाहर करके स्टैंड बाई खिलाड़ियों में जगह दी गई है।

जबकि रवि बिश्नोई ने पाक टीम के खिलाफ दबाव वाले मैच में 4 ओवर फेंके थे और 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था। साथ ही मैच के एक अच्छे टर्निंग प्वाइंट पर विकेट निकाल लिया था। जिसका कैच ड्रॉप हो गया था। लेकिन फिर भी वो टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे।

टीम सेलेक्शन की मुख्य बातें

• जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की इंजरी के बाद हुई वापसी

• विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत टीम में जगह बनाने में कामयाब

• रविचंद्रन अश्विन और दीपक हुड्डा को भी मिली जगह

• जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह टीम में चार मुख्य तेज गेंदबाज हैं

• युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के रूप में तीन स्पिनर टीम में शामिल

• रवींद्र जडेजा अनफिट होने के टीम से बाहर अब ये टीम का बड़ा नुकसान

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केए राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह

स्टैंडबाय– श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और रवि बिश्नोई

0/Post a Comment/Comments