एशिया कप 2022 में तो जैसे तैसे मिल गई जगह लेकिन आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में जगह नहीं बना पायेंगे ये 3 खिलाड़ी

 


एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) इंडिया के काफी खराब रहा. टीम इंडिया को टॉप के मुकाबलों से बाहर होना पड़ा. टीम के खराब प्रदर्शन के पीछे सबसे खास वजह रही उनकी टीम सिलेक्शन. टीम को सही तरीके से न चुन पाना टीम के लिए मुश्किलें खड़ी करता रहा और कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) से लेकर कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने इस बात पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया.

भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) का आखिरी मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला, जिसमें टीम इंडिया ने 101 रनों से जीत हासिल की. इस मैच में जीत से ज़्यादा खुशी की बात विराट कोहली (VIRAT KOHLI) का 71वां शतक रहा. हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एशिया कप की टीम में शामिल होने के बाद भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WORLD CUP 2022) में शामिल नहीं किए जाएंगे.

1. आवेश खान

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ आवेश (AVESH KHAN) खान को एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) में शामिल किया गया था. उन्हें प्लेइंग इलेवन में लगातार मौके भी दिए गए. लेकिन आवेश खान अपने मौकों को अच्छी तरह से भुना नहीं पाए.

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में आवेश खान ने 2 ओवरों में 19 रन देकर सिर्फ एक विकेट अपने नाम किया. इसके बाद हॉन्कॉन्ग के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 4 ओवरों में 53 रन लुटाए और कोई सफलता भी हासिल नहीं की. हालांकि, इसके बाद वो अपनी बीमारी के चलते एशिया कप 2022 से बाहर हो गए.

2. दीपक हुड्डा

भारतीय टीम के लकी चार्म कहे जाने वाले दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) एशिया कप में वो कारनामा कर नहीं पाए. हालांकि, दीपक हुड्डा की पोज़ीशन से काफी खिलवाड़ किया गया, उन्हें अक्सर नंबर 7 पर भेजा जाता था, जहां उनके पास करने के लिए कुछ नहीं बचता था.

दीपक हुड्डा एक बल्लेबाज़, लेकिन उन्हें फिनिशर का रोल दिया जा रहा था. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए उम्मीद कम ही की जा रही है कि उन्हें शामिल किया जाएगा.

3. रवि बिश्नोई

भारतीय टीम के उभरते हुए स्पिनर रवि बिश्नोई को एशिया कप में जितना भी मौका उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया है. रवि बिश्नोई अभी टीम के एक नए खिलाड़ी हैं.

टीम में उनके अलावा अनुभवी स्पिनर्स जैसे युजवेंद्र चहल और आर अश्विन मौजूद हैं. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनका नाम आना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

0/Post a Comment/Comments