टी20 विश्व कप 2022 के लिए पक्की है इन 6 खिलाड़ियों की जगह, हर्षल और शमी को छोड़ इन 15 को मिल सकता है मौका


टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) अब बस कुछ दिन दूर है. अक्टूबर से शुरु होने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर माहौल काफी गर्म दिखाई दे रहा है. एशिया कप में हाथ लगी नाकामी के बाद भारतीय टीम के उपर टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WORLD CUP) को लेकर काफी दवाब दिखाई दे रहा है.

एशिया कप में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन संतुलित नहीं दिखाई दी, यही टीम की हार की सबसे बड़ी वजह बनकर सामने आई. अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) के लिए टीम को एक संतुलित स्क्वाड चाहिए होगा, जिसमें बल्लेबाज़, गेंदबाज़ और ऑलराउर्डस सभी शामिल हों. हम आपको टी20 वर्ल्ड कप के संभावित स्क्वाड के बारे में बताने जा रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए होंगे ऐसे बदलाव

एशिया कप की शुरुआत में कहा जा रहा था कि एशिया कप वाली टीम ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी. लेकिन एशिया कप के सुपर में लगातार दो मैच गवाने के बाद टीम में कुछ बदलाव ज़रूर किए जाएंगे. पूरे एशिया कप में टीम गेंदबाज़ी के लिहाज़ से काफी कमज़ोर दिखाई दी, ऐसे में गेंदबाज़ी को लेकर टीम ज़्यादा से ज़्यादा बदलाव करना चाहेगी.

इन गेंदबाज़ों पर है पूरा दांव

भारतीय टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह लंबे वक़्त से अपनी इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. बुमराह ने अपनी चोट के चलते एशिया कप में भी शामिल नहीं हो पाए थे. अब टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए उनका टीम में शामिल होना काफी अहम है.

बुमराह एक तेज़ गेंदबाज़ हैं, जो ऑस्ट्रेलिया की तेज़ पिचों पर काफी कारगर साबित होंगे. वहीं बुमराह के अलावा टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर को भी टीम में शामिल करने की तेज़ी से मांग हो रही है.

दीपक चाहर को एशिया कप में बतौर स्टैंडबॉय रखा गया था. आखिरी मैच में उन्हें आवेश खान के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में भी शामिल किया गया था.

टी20 वर्ल्ड कप क लिए इंडिया की संभावित स्क्वाड

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, दीपक हुड्डा/संजू सैमसन, दीपक चाहर.

0/Post a Comment/Comments