जोगिंदर शर्मा ने टी20 विश्व कप 2007 के15 साल बाद किया खुलासा, अंतिम ओवर डालने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने कही थी ये बात


दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में 24 सितंबर 2007 को क्रिकेट में सबसे पहला ICC टी20 विश्व कप खेला गया था। इस विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था।  शनिवार को इस विश्व कप जीत के पूरे 15 साल हो गए हैं। यह विश्व कप 24 वर्षों में भारत का पहला ICC खिताब था। 

जोगिंदर शर्मा का धोनी को लेकर खुलासा

टीम इंडिया ने इस फाइनल में पाकिस्तान को 5 रनों से शिकस्त दी थी। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी, लेकिन जोगिंदर शर्मा की गेंदबाजी ने टीम इंडिया को अपनी पहली और यादगार जीत दिला दी। 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सबसे सफल कप्तान में से एक रहे हैं। वह कैप्टन कूल के नाम से भी जाने गए और उनकी यही खूबी उन्होंने 2007 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी दिखाई थी। इस बात का खुलासा आखिरी ओवर डालने वाले पूर्व गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने किया है।

जोगिंदर शर्मा ने 2022 में खुलासा किया है कि 15 साल पहले उस रात आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हे क्या कहा था। हाल ही में लीजेंड्स लीग में खेल रहे जोगिंदर ने कहा, 

 “अंतिम ओवर से पहले चर्चा यह नहीं थी कि मुझे किस लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करनी चाहिए या मेरी गेंदबाजी की रणनीति क्या होनी चाहिए। माही ने मुझसे कहा कि तुम किसी भी तरह का दबाव मत लो। अगर हम हारते हैं, तो यह मेरे ऊपर आएगा।”

जानते थे क्या शॉट मारने वाले हैं मिस्बाह

जोगिंदर शर्मा ने आगे कहा, “यहां तक कि जब मिस्बाह ने दूसरी गेंद पर मुझे छक्का लगाया, तब भी हम दबाव में नहीं थे। किसी भी समय, हमने चर्चा नहीं की कि हमें क्या करने की आवश्यकता है। तीसरी गेंद डालने से ठीक पहले मैंने देखा कि मिस्बाह स्कूप खेलने के लिए तैयार हो रहे हैं। इसलिए मैंने लेंथ में बदलाव किया और धीमी गेंदबाजी की और मिस्बाह इसे ठीक से हिट नहीं कर पाए। श्रीसंत ने कैच लपका और बाकी जैसा कि वे कहते हैं कि इतिहास है।”

0/Post a Comment/Comments