2 भारतीय क्रिकेटर जिनके भाइयों ने भारत के लिए U19 क्रिकेट खेला लेकिन सीनियर टीम के लिए कभी नही खेल सके

2 Indian cricketers whose brothers played U19 cricket for India but never played for the senior team

अतीत में, हमने कई भाई-बहनों की जोड़ी देखी है जिन्होंने एक साथ खेलना शुरू किया। जहां एक को अच्छी सफलता मिल रही थी, वहीं दूसरे ने शायद उतना अच्छा नहीं किया होगा। दोनों भाई-बहनों के अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन करने के भी उदाहरण सामने आए हैं। भारत जैसे देश में, जहां स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा तीव्र है, आमतौर पर एक ही परिवार के क्रिकेटरों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मिलना दुर्लभ है। उस नोट पर, इस लेख में, हम दो भारतीय क्रिकेटरों पर एक नज़र डालते हैं, जिनके भाइयों ने भारत के लिए U19 क्रिकेट खेला, लेकिन सीनियर टीम के लिए नहीं खेल सके।

1) रमेश पोवार - किरण पोवार

रमेश पोवार भारतीय क्रिकेट का जाना-माना नाम हैं। वह वर्तमान में महिला टीम के हेड कोच हैं। मुंबई में जन्मे क्रिकेटर ने देश के लिए 2 टेस्ट और 31 वनडे खेले। उनके भाई किरण पोवार ने टेस्ट और एकदिवसीय दोनों प्रारूपों में U19 आयु वर्ग में भारत का नेतृत्व किया। हालांकि किरण भारत के लिए नहीं खेल सकीं। इसलिए वह भी इस सूची का हिस्सा हैं।

2) वेणुगोपाल राव - ज्ञानेश्वर राव

वेणुगोपाल राव उन भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं जिनके भाइयों ने भारत के लिए U19 क्रिकेट खेला लेकिन सीनियर टीम के लिए नहीं खेल सके। वेणुगोपाल राव ने देश के लिए कुल 16 वनडे खेले हैं। हालांकि उन्होंने कुछ मैचों में अच्छा खेला, लेकिन बाद में वह अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए। हालाँकि, उनके भाई सीनियर पदार्पण नहीं कर सके, हालांकि उन्होंने टेस्ट और एकदिवसीय दोनों में U19 भारतीय टीम का नेतृत्व किया। ज्ञानेश्वर राव को बहुत उच्च दर्जा दिया गया था और यहां तक ​​कि वे आईपीएल में भी खेले थे। हालांकि, वह अपने भारत करियर के साथ इसे बड़ा नहीं बना सके।

0/Post a Comment/Comments