महेंद्र सिंह धोनी को मेंटोर बनाना पड़ेगा भारी, बीसीसीआई ने दी साफ चेतावनी कहा ऐसा किया तो लेना होगा IPL से संन्यास


आईपीएल(IPL) की शुरुआत होने के बाद दुनियाभर में कई तरह की टी20 लीग की शुरुआत हुई. अब यूएई और साउथ अफ्रीका में भी एक नई टी20 लीग का आगाज़ होने वाला है. अफ्रीका में होने वाली टी20 लीग में आईपीएल फ्रेंचाइज़ी ने अपनी-अपनी टीमें बनाई है.

इनमें चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की फ्रेंचाइज़ी भी शामिल है. चेन्नई की फ्रेंचाइज़ी ने अफ्रीका में होने वाली टी20 लीग में जोहान्सबर्ग टीम को खरीदा है. बताय जा रहा है कि इस टीम में दिग्गज खिलाड़ी फॉफ डु प्लेसिस(FAF DU PLESIS) खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. इस लीग में धोनी(MS DHONI) जोहान्सबर्ग टीम के मेंटर बन सकते हैं.

मेंटर बनने के लिए खत्म करने होंगे बीसीसीआई से सारे नाते

जोहान्सबर्ग के मेंटर बनने के लेकर धोनी(MS DHONI) के आगे एक बड़ी मुश्किल आ खड़ी हुई है. बीसीसीआई(BCCI) की तरफ से साफ कर दिया है कि ऐसा करने के लिए धोनी(MS DHONI) को बीसीसीआई से सारे रिशते खत्म करने होंगे.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए कहा,  “ये साफ है कि कोई भी इंडियन प्लेयर विदेशी लीग में तब तक हिस्सा नहीं ले सकता, जब तक वह सभी फॉर्मेट से पूरी तरह संन्यास नहीं लेगा. अगर कोई खिलाड़ी विदेशी लीग में हिस्सा लेना चहाता है तो उन्हें बीसीसीआई (BCCI) के साथ सारे संबंध तोड़ने होंगे.”

बीसीसीआई अधिकारी धोनी को लेकर दिया जवाब

जब बीसीसीआई अधिकारी से महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, “तब वह आईपीएल में सीएसके लिए नहीं खेल पाएंगे और उन्हें आईपीएल से रिटायरमेंट लेना होगा.”

क्या है बीसीसीआई का नियम

बता दें, बीसीसीआई इंडियन प्लेयर्स को किसी भी तरह की कोई विदेशी लीग खेलने की कोई अनुमति नहीं देती है. खिलाड़ियों को किसी भी तरह की कोई विदेशी लीग खेलनी है या फिर किसी भी तरह से उसका हिस्सा बनना है तो खिलाड़ी को बीसीसीआई से अपने सारे रिशते खत्म करने होंगे.

0/Post a Comment/Comments