IND vs ZIM: क्या दूसरे मैच में बारिश खराब करेगी खेल का मजा? जानिए कैसा होगा मैच के दौरान मौसम और पिच का मिजाज

 


भारत और जिम्बाब्वे के बीच (IND vs ZIM) तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है और इस सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त यानी शनिवार को खेला जाना है। दूसरा मुकाबला भी हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान में खेला जाएगा। 

इस सीरीज में भारत ने  1-0 से बढ़त हासिल कर रखी है। सीरीज का पहला मैच भारत ने 10 विकेट से जीता था। दूसरा मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है क्योंकि अगर भारत दूसरे मैच को जीतता है तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी। वही, जिम्बाब्वे इस मैच को जीतती है तो उसके सीरीज में बने रहने की उम्मीद होगी। 

क्या रहेगा मौसम का हाल?

वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान मौसम की ओर नजर डाले तो जिम्बाब्वे के हरारे में खेले जाने वाले इस मुकाबले के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। शनिवार यानि 20 अगस्त को मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। हरारे का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और उच्चतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

जबकि ह्यूमिडिटी 25 प्रतिशत होगी। यानी की मुकाबले के समय फैंस के लिए बारिश को लेके कोई परेशानी नही होगी और बिना किसी दिक्कत के पूरा मैच देखा जाएगा। 

ऐसा रहेगा पिच का मिजाज

सीरीज का दूसरा मैच भी हरारे के मैदान में होगा। पिच के बर्ताव की बारे में बात करें तो इस पिच पर गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलने की संभावना रहती है। पहले मैच में भी ऐसा ही कुछ सबने देखा। भारतीय टीम ने इस मैदान पर एक से अधिक बार 300 रनों का आंकड़ा पार किया है।

आम तौर पर टॉस जीतने के बाद टीमें पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करती हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम एक बड़ा स्कोर बनाने के साथ ही विरोधी पर दबाव बना सकती है और शाम के वक्त गेंद के हरकत करने के आसार भी बढ़ जाते हैं। ऐसे में दूसरी बार में गेंदबाजी करना फायदेमंद साबित हो सकता है।

0/Post a Comment/Comments