IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत के लिए आई खुशखबरी पूरी तरह से फिट होकर टीम इंडिया से जुड़ा ये सदस्य

IND vs PAK: एशिया कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) आज से अपना सफर शुरू करने वाली है। भारतीय क्रिकेट टीम को अपना पहला ही मैच चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान के साथ खेलना है। इस महामुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खराब सामने आई है। 23 अगस्त को टीम के साथ यूएई आने के समय हेड कोच राहुल द्रविड़ टीम के साथ नहीं आए थे।

उन्हें कोरोना के कारण ग्रुप के साथ नहीं भेजा गया था। लेकिन अब राहुल द्रविड़ इस कोविड वायरस महामारी को मात देकर टीम से जुड़ने वाले हैं। याद दिला दें हेड कोच राहुल द्रविड़ के संक्रमित पाए जाने के बाद वीवीएस लक्ष्मण अंतरिम कोच के तौर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा नियुक्त किए गए थे। अब जब राहुल द्रविड़ टीम से जुड़ेंगे तब वीवीएस लक्ष्मण वापसी कर सकते हैं

राहुल द्रविड़ टीम के साथ जुड़ेंगे महामुकाबले से पहले

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट की खबर के मुताबिक 26 अगस्त यानी एशिया कप की शुरुआत में ही राहुल द्रविड़ टीम इंडिया से जुड़ जायेंगे। भारत के पहले मुकाबले में जोकि पाकिस्तान के साथ है। राहुल द्रविड़ ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होंगे।

वहीं ये भी माना जा रहा है कि वीवीएस लक्ष्मण वापसी के लिए उड़ान भरेंगे। मीडिया रिपोर्ट ने दावा कि वीवीएस लक्ष्मण शनिवार को ही भारत की वापसी की फ्लाइट लेंगे। वो भारतीय टीम के पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

23 अगस्त को आई थी पॉजिटिव रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के 23 अगस्त को कोविड-19 पॉजिटिव होने की खबर आई थी। प्रेस रिलीज में बताया गया कि

”टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ एशिया कप 2022 के लिए टीम के यूएई जाने से पहले नियमित परीक्षण में कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। द्रविड़ बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और उनमें हल्के लक्षण हैं। एक बार नेगेटिव COVID-19 रिपोर्ट आने पर वह टीम में शामिल हो जाएंगे। भारतीय टीम 23 अगस्त 2022 को संयुक्त अरब अमीरात में इकट्ठा होगी”।

जिम्बाब्वे दौरे पर आराम दिया गया था

राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया के जिंबाब्वे दौरे से आराम दिया गया था। एनसीए कोच वीवीएस लक्ष्मण को बीसीसीआई ने कोच बनाकर जिम्बाब्वे टीम इंडिया के साथ भेजा था। राहुल द्रविड़ के कोविड से संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का अंतरिम कोच बनाकर दुबई भेजा था। यहां पर भारतीय क्रिकेट टीम ने वीवीएस लक्ष्मण की निगरानी में प्रैक्टिस सेशन किए हैं।

बता दें, बीसीसीआई ने अंतरिम कोच की व्यवस्था इसलिए कि क्योंकि आसार थे कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को एक सप्ताह का समय ठीक होने में लगेगा। लेकिन उनकी रिकवरी तेजी काफी तेज हुई है।

0/Post a Comment/Comments