IND vs PAK: पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद जय शाह ने तिरंगा हाथ में लेने से क्यों किया इनकार? सामने आई बड़ी वजह

टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 में जीत के साथ अपने अभियान का शानदार आगाज किया। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया। हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में मोहम्मद नवाज की गेंद पर छक्का लगाकर भारत को शानदार जीत दिलाई। इस जीत के बाद भारतीय फैन्स के बीच जबरदस्त जश्न का माहौल था।

जय शाह के वीडियो को लेकर फैन्स में नाराजगी

हालांकि, इस बीच एक ऐसा वीडियो हुआ, जिसे देखकर फैन्स में नाराजगी है। इतना ही नहीं वे सोशल मीडिया पर इसके प्रति अपना गुस्सा भी जाहिर कर रहे हैं। यह वीडियो बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह का है, जिसमें वह तिरंगे झंडे को पकड़ने से इनकार दिया।

दरअसल बीसीसीआई सचिव मैच के दौरान भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे। भारत ने जब पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की तो उनके पास खड़े एक व्यक्ति ने उन्हें तिरंगा झंडा देने का प्रयास किया, लेकिन जय शाह ने उसे हाथ में लेने से इनकार कर दिया।

इनकार करने के पीछे ये वजह आई सामने

जैसे ही सोशल मीडिया पर जय शाह का ये वीडियो वायरल हुआ, फैन्स और राजनेताओं ने बीसीसीआई सचिव की जमकर आलोचना की। उन्होंने जय शाह से सवाल किया कि आखिर क्यों उन्होंने इस तरह तिरंगे का अपमान किया? हालांकि अब उनके ऐसा करने के पीछे क्या वजह थी, वो सामने आ चुकी है। हम आपको बता रहे है कि क्या वजह थी?

बता दें कि जय शाह को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के नियमों का पालन करना पड़ा, क्योंकि वह एसीसी के मौजूदा अध्यक्ष भी हैं और नियमों के मुताबिक उन्हें सभी देशों के खिलाफ तटस्थता दिखानी होगी। फिर भी जय शाह की तरफ से इसकी वजह बताया जाना बाकी है।

भारत ने दर्ज की रोमांचक जीत

इस बीच भारत और पाकिस्तान मुकाबले की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेन इन ग्रीन 19.5 ओवर में 147 रन पर सिमट गई। उनकी तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सबसे अधिक 43 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

भुवनेश्वर कुमार ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए। वहीं हार्दिक पांड्या ने तीन और अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली (35), जडेजा (35) के अलावा पांड्या ने 17 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments