CWG 2022: गोल्ड मेडल से एक कदम दूर टीम इंडिया, जानिए इंग्लैंड के खिलाफ मेडल पक्का करने के लिए किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत


कॉमनवेल्थ गेम्स 2022(CWG 2022) में इंडिया ने सेमीफाइनल तक की राह तय कर ली है. इंडिया ने पहले पाकिस्तान को हराया फिर बारबाडोस को हराया और इंग्लैंड के खिलाफ समेफाइनल में जगह बनाई. इस सेमीफाइनल मैच को आज यानी 6 अगस्त, शनिवार को वर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा. आज का मैच जीतने का बाद टीम इंडिया गोल्ड से एक कदम दूर रहे जाएगी और सिल्वर पक्का कर लेगी. इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर किस तरह की प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगी.

ऐसी होगी ओपनिंग जोड़ी

इस मैच में पारी की शुरुआत स्मृति मंधाना(SMRITI MANDHANA) के साथ शेफाली वर्मा(SHAFALI VERMA ) करती हुई दिखाई देंगी. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में स्मृति मंधाना अलग ही रूप में दिखाई दी थी. उन्होंने एक अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलवाई थी. उन्होंने इस मैच में रनों का पीछा करते हुए 42 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसमें 8 चौके और तीन शानदार छक्के शामिल थे.

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

इसके बाद मिडिल ऑर्डर में सबसे पहले नंबर तीन पर जेमिमा रेड्रिग्स(JEMIMAH RODRIGUES), नंबर चार पर कप्तान हरमनप्रीत कौर(HARMANPREET KAUR), नंबर पांच पर विकेटकीपर बल्लेबाज़ तानिया भाटिया(TANIYA BHATIA) दिखाई देंगी. बारबाडोस के खिलाफ खेले गए मैच में जेमिमा रेड्रिग्स ने 46 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली थी. वहीं, शेफाली वर्मा के बल्ले से भी 26 गेंदों में 43 रन निकले थे.

ये ऑलराउंडर होगी शामिल

दीप्ति शर्मा को इस टीम की प्लेइंग इलेवन में बतौर ऑलराउंडर शामिल किया जा सकता है. दीप्ति अपने बल्ले और गेंद दोनों से ही टीम को फायदा पहुंचा सकती हैं. बारबाडोस के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में दीप्ति ने बल्लेबाज़ी करते हुए 28 गेंदों पर 34 रनों की नाबाद पारी खेली थी. वहीं, गेंदबाज़ी में उन्हें विकेट ज़रूर हासिल नहीं हुआ था, लेकिन उन्होंने 2 ओवर में सिर्फ 6 खर्चे थे.

इन गेंदबाज़ों को किया जाएगा शामिल

गेंदबाज़ी क्रम में आपको सबसे पहले पूजा वस्त्रकर दिखाई देंगी. इसके बाद राधा यादव, स्नेहा राणा, मेधना सिंह और रेणुका सिंह को मौका दिया जाएगा. बता दें पिछले मैच में खेलने वाली पूजा वस्त्रकर शुरु के दो मैच नहीं खेल पायीं थीं. टीम में मौजूद रेणुका सिंह ने अभी तक इस टूर्नामेंट में अपनी स्विंग से सभी चकराया है और उन्होंने अब सबसे ज़्यादा 9 विकेट अपने नाम किए हैं.

इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर(कप्तान), तानिया भाटिया(विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह

0/Post a Comment/Comments