शुभमन गिल ने खोला राज, युवराज सिंह के इस सलाह से जिम्बाब्वे के खिलाफ ठोका अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक


किसी भी सीनियर की दी गई सलाह आपकी काफी सहायता कर सकती है कुछ ऐसा ही भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ भी हो चुका है। के एल राहुल की कप्तानी के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम जिंबाब्वे को तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर चुकी है।

टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल का इस सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले के दौरान जलवा देखने को मिला है। उनके द्वारा इस मुकाबले के दौरान 130 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली गई अपनी पारी के दौरान शुभमन गिल द्वारा 15 चौके और एक छक्का भी जड़ा गया, जिस किसी ने भी शुभमन गिल का यह मैच देखा गया वह उनकी तारीफ करते नहीं थकता।

युवराज सिंह की दी गई सलाह आई शुभमन गिल के काम

शुभमन गिल द्वारा इस पारी को लेकर कहा गया कि पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह की दी गई सलाह उनके काफी काम आई है। बीसीसीआई द्वारा अपने टि्वटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें ईशान किशन द्वारा शुभमन गिल से सवाल किए जा रहे हैं, कि आपकी इस पारी की तारीफ करते हुए युवराज सिंह ने एक ट्वीट किया है।

इस वक्त आप कैसा महसूस कर रहे हैं इसके जवाब में शुभमन गिल द्वारा कहा गया कि टूर से आने से पहले मैं युवराज सिंह से मिला था वह मुझसे कह रहे थे कि

“तुम बहुत अच्छी बैटिंग कर रहे हो वहां जाओ और अगर सेट हो जाना तो अधिक देर तक टिके रहने की कोशिश करना।”

आगे शुभमन गिल ने फिर कहा कि  “मुझे समझ नहीं आ रहा और मैं शतक भी नहीं बना पा रहा, तो युवराज सिंह द्वारा मुझसे कहा गया था कि चिंता मत करो शतक अवश्य बनेगा”।

शुभमन गिल के साथ बैटिंग को लेकर ईशान किशन मानते हैं खुद को लकी

उसके बाद ईशान किशन ने शुभमन गिल से कहा कि “आपके साथ बैटिंग करना मेरे लिए बहुत लकी था मैं इस मौके का अधिक से अधिक फायदा उठाना चाहता था और मैं उठा भी सका”

तीसरे वनडे मैच के दौरान जिंबाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा की पारी भी बहुत बेहतरीन रही। इस पारी की तारीफ खुद भारतीय कप्तान केएल राहुल द्वारा मैच के बाद की गई थी। 95 गेंदों में सिकंदर रजा 115 रन बनाने में कामयाब रहे। भारत यह मुकाबला शुभमन गिल की पारी के कारण 13 रनों से अपने नाम करने में कामयाब रहा।

0/Post a Comment/Comments