‘जो रोहित-विराट के बीच हो रहा है वो तेंदुलकर और गांगुली के बीच भी ही चुका है’, BCCI का बड़ा बयान


BCCI अधिकारी अरुण धूमल ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बीच रिश्ते पर खुलकर बात की है। लेकिन उससे पहले जानते हैं कि हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली टीम इंडिया के लिए कितने अहम हैं। ये दोनों खिलाड़ी इंडियन क्रिकेट के ऐसे पिलर हैं जिन्होंने पिछले एक दशक से टीम इंडिया को संभाला हुआ है

अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया में जगह बनाने वाले कोहली ने करियर की शुरुआत से ही अपनी छाप छोड़ी है, वहीं रोहित शर्मा के करियर का टर्निंग प्वाइट 2013 में आया जब उन्हें बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने का मौका मिला।

दोनों ही खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए खूब रन बनाए जिसके बाद चर्चा होने लगी कि कौन ज्यादा बेहतर है। कोहल बनाम रोहित पर डिबेट काफी वक्त से चल रही है। वहीं इस मामले में BCCI अधिकारी अरुण धूमल ने अपनी राय दी है।

‘गावस्कर-कपिल और सचिन-गांगुली के साथ भी हुआ ऐसा’

BCCI अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों के बीच ऐसी चर्चा कोई नई नहीं है। कपिल देव और सुनील गावस्कर से लेकर सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली के बीच भी ऐसी चर्चाएं होती रहती थीं लेकिन बोर्ड कभी इसके बारे में नहीं सोचता। उन्होंने इसे फैंस का पैशन बताया और कहा कि- ” जब आप किसी खिलाड़ी के साथ जज्बे के साथ जुड़े हैं तब आप ऐसी बातें करते हैं। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप खुलकर कुछ भी बोल सकते हैं। जब इलेक्ट्रोनिंग और प्रिंट प्रेस था तब ऐसा नहीं हो पाता था। सोशल मीडिया की वजह से ऐसी चीजें ज्यादा खुलकर सामने आ रही हैं जिस वजह से हमें ये ज्यादा लग रहा है। मगर हमेशा से ही ये रहा है, हम सुनते थे गावस्कर साहब और कपिल पाजी के बारे में तो कभी सौरव-सचिन के बारे में। तो ये तो चलता रहता है। सोशल मीडिया पर ये चीजें ज्यादा बढ़-चढ़कर सामने आती है।”

0/Post a Comment/Comments