Asia Cup 2022: वेस्टइंडीज दौरे पर हुआ साफ, इस धाकड़ खिलाड़ी ने पक्की कर ली एशिया कप में अपनी जगह, खत्म होते करियर भी बचाया


भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे से जीत के साथ लौटी है. इस दौरे में इंडिया ने आखिरी टी20 मैच जीत लिया है. आखिरी मैच में टीम की कमान हार्दिक पांड्या(HARDIK PANYDA) के हाथ में दी गई थी. इस मैच में रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA), सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) और ऋषभ पंत(RISHAB PANT) जैसे कुछ खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे. इनकी जगह टीम में कुछ और खिलाड़ियों को मौका दिया गया था.

इंडिया ने टी20 सीरीज़ को 4-1 से अपने नाम किया है. आखिरी टी20 मैच में इस बल्लेबाज़ ने अपनी धातक बल्लेबाज़ी से एशिया कप का दावा पेश कर दिया है. इंडिया ने पहले ताबड़ोत बल्लेबाज़ी कर 7 विकट के नुकसान पर 20 ओवरों में 188 रन बनाए.

इस खिलाड़ी दिखाई ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी

उल्लेखनिए है, इस मैच रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) और सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) नहीं खेल रहे थे तो उनकी जगह ओपनिंग की ज़िम्मेदारी ईशान किशन(ISHAN KISHAN) और श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) ने संभाली. ईशान किशन(11) जल्द ही पवेलियन वापस लौट गए. वहीं, दूसरी तरफ खड़े श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) ने टीम के लिए एक ताबड़तोड़ पाकी खेली.

उन्होंने 40 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी से टीम को एक अच्छी शुरुआत मिली और टीम एक अच्छे स्कोर तक पहुंचने में सफल हो पायी. अपनी इस पारी से उन्होंने सिलेक्टर्स अंदर खलबली ज़रूर मचा दी है.

पेश की एशिया कप की दावेदारी

अपनी इस पारी के बदौलत श्रेयस अय्यर ने एशिया कप की दावेदारी पेश कर दी है. रोहित शर्मा और सूर्यकुमायर यादव जैसे बल्लेबाज़ों की गैरमौजूदी में श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए एक शानदार पारी खेली और बता दिया कि वो टीम के लिए किसी भी वक़्त अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं. अय्यर की इस पारी को देख टीम के मिडिल ऑर्डर की समस्या भी कम होती दिखाई दे रही है. उन्होंने इंडिया के लिए कुल 45 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 965 रन बनाए हैं.

0/Post a Comment/Comments