Asia Cup 2022: श्रेयस अय्यर का कटा टी20 विश्व कप से पत्ता, भारत को मिला बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, 1 ओवर में पलट देता है मैच


इंडिया टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे(IND vs WI) पर टी20 सीरीज़ खेल रही है. इस सीरीज़ में इंडिया टीम ने 2-1 से बढ़त बना रखी है. इस टी20 सीरीज़ में खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों ने काफी अच्छा परफॉर्म करके एशिया कप(ASIA CUP 2022) और टी20 वर्ल्ड 2022(T20 WORLD CUP 2022) की दावेदारी पेश की है. वहीं, कुछ खिलाड़ी अपनी जगह पक्की करने के लिए पूरी तरह से असफल रहे हैं.

अब इस पांच टी20 सीरीज़ में सिर्फ दो मैच बाकी हैं, जो 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे. ये दोनों मैच खिलाड़ियों के लिए काफी अहम होंगे, क्योंकि 8 अगस्त को बीसीसीआई एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है. चयनकर्ताओं की नज़र इन दो मैचों में खलने वाले खिलाड़ियों पर होगी.

इस खिलाड़ी ने पूरी तरह से गंवाया मौका

इस टी20 सीरीज़ में खेलने वाले श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) पूरी तरह से असफल साबित हुए हैं. उन्होंने टी20 सीरीज़ के तीन मैचों में कुल 33 रन बनाए हैं. ऐसे में उनका एशिया कप की टीम में चुना जाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

हालांकि, बाकी दो मैचों में उनके परफॉर्मेंस पर चयनकर्ताओं की नज़र होगी, लेकिन दूसरी तरफ केएल राहुल (KL RAHUL) की जगह टीम में शामिल किए जाने वाले संजू सैमसन (SANJU SAMSON) को बाकी दो मैचों के लिए मौका दिया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो श्रेयस अय्यर की जगह एशिया कप (ASIA CUP 2022) में पूरी तरह से साफ हो जाएगी.

इन खिलाड़ियों ने पेश की दावेदारी

तीसरे मैच में टीम में शामिल किए जाने वाले दीपक हुड्डा के लिए अगले दोनों मैच काफी अहम होंगे. तीसरे और सीरीज़ के अपने पहले मैच में उन्हें ज़्यादा देर बल्लेबाज़ी करने का मौका नहीं मिल पया था. अगर दोनों मैचों में उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया तो उनको एशिया कप के लिए ध्यान में ज़रूर रखा जाएगा.

इसके अलाव यंग तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह और सीनियर स्पिनर एशिया कप के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं. अर्शदीप ने इस सीरीज़ में अच्छा परफॉर्म किया है.

0/Post a Comment/Comments