आईपीएल या किसी अन्य लीग के बहिष्कार का कोई मतलब नहीं: शाकिब अल हसन

No point in boycotting IPL or any other league: Shakib Al Hasan

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अपने खेल में सुधार के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को श्रेय दिया है और कहा है कि इसका या किसी अन्य फ्रेंचाइजी-आधारित लीग का बहिष्कार करने का कोई मतलब नहीं है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि शाकिब को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी के दौरान नहीं चुना गया था, जो कई बांग्लादेशी प्रशंसकों के साथ अच्छा नहीं रहा।

2021 में, शाकिब दो बार के आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का हिस्सा थे और उन्होंने पहले भी सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का प्रतिनिधित्व किया है। प्रमुख ऑलराउंडर ने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि भले ही उनका नाम प्लेइंग इलेवन में न हो, लेकिन अन्य प्रमुख खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में विकसित होने में मदद मिली।

मुझे लगता है कि आईपीएल ने मेरी बहुत मदद की और 2019 विश्व कप के दौरान मुझे इसका परिणाम मिला: शाकिब अल हसन

संयुक्त राज्य अमेरिका में एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए, शाकिब ने एक प्रशंसक के सवाल का जवाब दिया कि क्या वह नीलामी में चुने जाने पर अगले आईपीएल सत्र में भाग लेंगे।

“आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां दुनिया भर के खिलाड़ी टूर्नामेंट खेलना चाहते हैं। यहां (आईपीएल) खेलना खिलाड़ियों के लिए हमेशा अच्छा मौका होता है और वहां खेलने का जो अनुभव आपको मिलता है वह बहुत बड़ी बात है ।

“मैंने 2019 विश्व कप से पहले खेल नहीं खेला और मुझे पूरे डेढ़ महीने तक बेंच पर बैठना पड़ा। लेकिन वहां रहकर मैंने जॉनी बेयरस्टो, राशिद खान, डेविड वार्नर, केन विलियमसन और अन्य लोगों को देखकर दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनना सीखा। उनके जैसी ही टीम में होने के कारण, मुझे एहसास हुआ कि वे विश्व क्रिकेट पर राज क्यों करते हैं और अगर मैं आईपीएल में नहीं होता, तो मुझे यह नहीं पता होता, ” उन्होंने कहा।

शाकिब ने यह भी कहा कि आईपीएल 2019 के दौरान उन्होंने SRH कैंप में जो समय बिताया, उससे उन्हें बेहतर होने में मदद मिली क्योंकि बाएं हाथ का बल्लेबाज 2019 विश्व कप के दौरान उनकी राष्ट्रीय टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी था।

“मैं उस स्तर तक पहुंचने की कोशिश कर रहा हूं और मुझे लगता है कि आईपीएल ने मेरी बहुत मदद की और मुझे 2019 विश्व कप के दौरान इसका परिणाम मिला। चाहे वह आईपीएल हो या सीपीएल, यह बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे जितना अनुभव मिलता है, उससे अंततः बांग्लादेश क्रिकेट को फायदा होता है। सिर्फ आईपीएल ही नहीं, किसी भी लीग का बहिष्कार करने का कोई मतलब नहीं है, ” शाकिब ने कहा।

0/Post a Comment/Comments