टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मोहम्मद शमी की जगह हुई पक्की, चयनकर्ताओ ने लिया यू-टर्न

 

Mohammed Shami's place confirmed in T20 World Cup 2022, selectors took a U-turn

टी20 विश्व कप के महज दो महीने दूर होने से भारत को अपने तेज गेंदबाजी विभाग के मामले में बड़ा झटका लगा है। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीठ में चोट लग गई जिसके कारण उन्हें एशिया कप से बाहर होना पड़ा। वहीं, हर्षल पटेल को भी चोट लगी है और वह एशिया कप टीम का हिस्सा नहीं हैं।

दोनों भारतीय तेज गेंदबाजों की चोटों ने भारतीय थिंक-टैंक को हैरान कर दिया है और उन्हें अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की ओर कुल यू-टर्न ले लिया है। इससे पहले, चयन समिति ने पुष्टि की थी कि शमी अब टी20 प्रारूप के लिए चीजों की योजना में नहीं हैं।

यही वजह है कि उन्हें एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में भी नहीं चुना गया। हर्षल और बुमराह के चोटिल होने के बावजूद, भारत अवेश, अर्शदीप और भुवनेश्वर कुमार के साथ गया। लेकिन अब समीकरण शमी की ओर झुकना शुरू हो गया है और वह टी20 विश्व कप के लिए चयन के राडार पर वापस आ गया है।

कुछ मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि चयन समिति एशिया कप के बाद दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए उन्हें चुनना चाह रही है। बुमराह की चोट गंभीर है और हर्षल की पसलियों में भी चोट लगी है।

इसलिए अगर चोट के कारण ये दोनों पेसर विश्व कप टीम में जगह नहीं बनाते हैं, तो भारत मेगा इवेंट में एक अनुभवी तेज गेंदबाज की तलाश करेगा। शमी ने अपना आखिरी T20I मैच पिछले वर्ल्ड कप में UAE में खेला था। और उसके बाद से ही चयनकर्ताओं ने उनकी अनदेखी की है।

प्रबंधन ने हर्षल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और कुछ अन्य को अधिक मौके दिए हैं। इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट में चयन समिति के एक सदस्य ने कहा कि शमी ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों को बेहतर जानते हैं और उनके टीम में जगह बनाने की संभावना है।

सदस्य ने कहा, "देखिए, शमी की उम्र कम नहीं हो रही है और इसलिए हमें उनका काम का बोझ भी संभालना पड़ता है। यही कारण है कि उन्हें टी20 (चयन नहीं) के बारे में सूचित किया गया था। लेकिन अगर हमारे पास दो प्रमुख पेसर चोटिल होते हैं, तो हम ऑस्ट्रेलिया में किसी विश्वसनीय व्यक्ति पर वापस गिरना होगा।"

यही एक कारण है कि चोट के संकट के कारण शमी को दूसरा मौका मिल सकता है। भारतीय बोर्ड को अपनी अंतिम टीम 15 सितंबर तक देनी है। बुमराह टीम में जगह बना सकते हैं। लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो बीसीसीआई के शमी और भुवनेश्वर के साथ जाने की संभावना है।

0/Post a Comment/Comments