कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम, इंग्लैंड को 4 रनों से दी मात


बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट के खेल में भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के टीम को 4 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 160 रन ही बना सकी

भारतीय महिला टीम की ओर से स्नेह राणा ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 28 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 18 रन दिए और एक सफलता हासिल की। इसके अलावा पूजा वस्त्रकार ने भी काफी शानदार गेंदबाजी की।

भारतीय टीम की ओर से बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना ने मात्र 32 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्कों की मदद से 61 रनों की शानदार पारी खेली थी। और टीम को एक तेजतर्रार शुरुआत दी थी। जिसके बाद भारतीय टीम मिडिल ओवर में थोड़ा सा बिखर गई थी। लेकिन जेमिमाह रोड्रिग्स ने 31 गेंदों में 44 रन बनाकर भारतीय टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया था। इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने भी 22 रनों की शानदार पारी खेली। टीम फाइनल में गोल्ड मेडल के लिए खेलेगी जहां पर उनका सामना न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता से होगा।

0/Post a Comment/Comments