एशिया कप 2022 में चयनकर्ताओं के ये 3 फैसले ले डूबेगी टीम इंडिया की नईया, दिग्गजों के भी समझ से परे ये 3 निर्णय

 


एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) के टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम में केएल राहुल(KL RAHUL) और विराट कोहली(VIRAT KOHLI) जैसे दिग्गज बल्लेबाज़ों को वापस लाया गया है. टीम में कई यंग खिलाड़ियों को मौका दिया गया. गेंदबाज़ी में टीम को बुमराह(JASPRIT BUMRAH) के न शामिल होने पर एक बड़ा झटका लगा है. इंजरी के चलते वो टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. वहीं, बल्लेबाज़ी में टीम ने एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए कुछ ऐसे फैसले किए हैं, जिनरो समझ पाना काफी मुश्किल है.

1. विराट कोहली को रिस्क पर टीम में शामिल करना

लंबे वक़्त बाद टीम में विराट कोहली(VIRAT KOHLI) को वापस किया गया है. उन्हें आखिरी बार इंग्लैंड के दौरे पर देखा गया था. इसके बाद उन्होंने टीम से लंबी छुट्टी ली थी. जैसा कि आप सब जानते हैं कि विराट कोहली(VIRAT KOHLI) लंबे वक़्त से अपनी ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में उन्हें एशिया कप में शामिल किया जाना किसी रिस्क से कम नहीं हैं. अगर इस टूर्नामेंट में उनकी फॉर्म वापस न आई तो वो टीम के लिए बोझ बन सकते हैं.

2. संजू सैमसन को टीम में न शामिल करना

टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन(SANJU SAMSON) को एक बार फिर नज़रअंदाज़ किया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में केएल राहुल(KL RAHUL) की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था. लेकिन उन्हें पूरी सीरीज़ में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका दिया गया था. साल 2015 में टीम इंडिया के डेब्यू करने वाले संजू सैमसन को लगतार नज़रअंदाज़ किया जा रहा है.

3. श्रेयस अय्यर को बैकअप खिलाड़ी बनाना

एशिया कप(ASIA CUP 2022) टीम में श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) का नाम तो आया लेकिन 15 सदस्यीय टीम में नहीं बल्कि एक बैकअप खिलाड़ी के तौर पर उन्हें टीम में शामिल किया गया. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए आखिरी टी20 मैच में श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतक लगाया था. हालांकि, इसके बाद भी वो एशिया कप मे जगह बनाने में नाकाम रहे.

0/Post a Comment/Comments