वीरेंद्र सहवाग ने बयां की साल 2003 वर्ल्ड कप की कहानी, बताया अख्तर की धमकी और अफरीदी की गाली का कैसे दिया जवाब


इंडिया, पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच(IND vs PAK) में हमेशा एक उत्साह दिखाई देता है. दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच में न सिर्फ फैंस बल्कि मैदान पर काफी गर्मा-गर्मी का माहौल दिखाई देता है. जल्द ही इंडिया पाकिस्तान एशिया कप में आपस में भिड़ती हुई नज़र आएंगी.

इस मैच से पहले भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग (VIRENDRA SEHWAG) ने साल 2003 वर्ल्ड में खेले गए इंडिया पाकिस्तान मैच की कुछ बातें सांझा की है. उन्होंने अपनी बातों के ज़रिए बताया कि दोनों टीमों के बीच मैदान पर रोमांच काफी बढ़ जाता है.

शोएब अख्तर ने दिया था बड़ा बयान-वीडियो

बता दें, वीरेंद्र सहवाग(VIRENDRA SEHWAG) ने साल 2003 में खेले गए मैच के बारे में बात करते हुए बताया कि उस साल दोनों टीमें सेंचुरियन में एक दूसरे के आमने-सामने थीं.

सहवाग ने बताया कि मुझे याद कि उस वक़्त शोएब अख्तर(SHOIB AKHTAR) की तरफ से एक बयान दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि वो भारतीय शीर्ष क्रम को पूरी तरह से तहस-नहस कर देंगे. उन्होंने बताया कि उस वक़्त मैंने उस बयान को सुना नहीं था क्योंकि तब हमारे पास टीवी देखने या अखबार पढ़ने का मौका नहीं मिला करता था.

अफरीदी ने गालियों से ध्यान भटकानें की थी कोशिश

सहवाग ने बताया कि उस मैच क पहले ही ओवर में सचिन तेंदुलकर(SACHIN TENDULKAR) ने शोएब अख्तर(SHOAIB AKHTAR) के पहले ओवर में 18 रन ले लिए थे. इसके बाद फील्ड पर मौजूद शाहिद अफरीदी (SHAHID AFRIDI) ने गालियां देकर सचिन के ध्यान को भटकाने की काफी कोशिश की थी, लेकिन सचिन अपनी समझदारी से क्रीज़ पर खड़े रहे.

सचिन जनाते थे कि उस वक़्त उनका परफॉर्मेंस टीम के लिए क्या माएने रखता है. सचिन तेंदुलकर ने उस मैच में टीम के लिए मह्तवपूर्ण पारी खेली, जिससे टीम को जितने में काफी मदद मिली.

क्या था मैच का हाल

बता दें, उस मैच में पाकिस्तान ने  पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा था. बाद में बल्लेबाज़ी करने भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 26 गेंद पहले ही हासिल कर लिया था. इस मैच में सचिन ने 98 रनों की शानदार पारी खेली थी.

0/Post a Comment/Comments