Virat Kohli vs Rohit Sharma: इस साल दोनों ने खेले बराबर मैच, जानिये कौन है सबसे ज्यादा फ्लॉप, क्या कहते है आंकड़े


विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा(Rohit Sharma) भारतीय टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी हैं. दोनों ने अब तक इंडिया के लिए कई कारनामें किए हैं. इस साल विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म को लेकर काफी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. यहां तक कहा जा रहा है कि उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड टीम में शामिल नहीं किया जाएगा. हालांकि, खराब फॉर्म से गुज़रने के बाद भी विराट कोहली (Virat Kohli) के आकड़ें किसी से कम नहीं हैं.

वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बात करें तो उनकी फॉर्म को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे. कहा जा रहा था कि रोहित और विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों को टीम से बाहर किया जाए और उनकी जगह टीम में नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाए. वहीं अगर दोनों के इस साल के परफॉर्मेंस की बात करें तो दोनों का इस साल का परफॉर्मेंस लगभग मिला जुला रहा है. आइए एक नज़र डालते हैं दोनों की इस साल की परफॉर्मेंस पर.

रोहित शर्मा

इंडियन कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने इस साल खेलते हुए कुल 16 अंतर्राष्ट्रीय पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 26.62 की औसत से 426 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा का इस साल का सर्वाधिक स्कोर 76 का रहा है. इस साल रोहित के बल्ले से अभी तक कोई शतक नहीं निकला है. वहीं, उन्होंने 2 अर्धशतक लगाएं हैं. बाउंड्र की बात की जाए तो अब तक इस साल में रोहित 50 चौके और 14 छक्के लगा चुके हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli)

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों अपनी सबसे ख़राब फॉर्म से गुज़र रहे हैं. उन्होंने इस साल खेलते हुए 18 पारियों में 25.50 की औसत से 459 रन बनाए हैं. इस साल विराट का सर्वाधिक स्कोर 79 का रहा. वहीं, उनके बल्ले से साल 2019 के बाद से कोई शतक नहीं आया. 2022 में उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, उन्होंने खेलते हुए अब तक 55 चौके और 3 छक्के लगाए हैं.

0/Post a Comment/Comments