Team India: भारत को मिला महेंद्र सिंह धोनी जैसा मैच फिनिशर, टीम इंडिया को जीता देगा टी20 विश्वकप!


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) ने साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. महेंद्र सिंह धोनी के बाद इंडिया के हर मैच मे हमें उनकी एक कप्तान और फिनिशर के रूप में याद आती है. अभी तक इंडिया में कोई उनकी कमी पूरी नहीं कर पाया है. वेस्टइंडीज दौरे में दूसरे वनडे मैच के दौरान इंडिया टीम को एक ऐसा फिनिशर मिला, जिसनें इंडिया को मैच जिताकर महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी.

इस खिलाड़ी में दिखी धोनी की झलक

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच को इंडिया ने 2 विकटों से जीत लिया. इस मैच में एक बार को ऐसा लगा कि मैच इंडिया के हाथ से निकल गया. लेकिन क्रीज़ पर नंबर 7 पर बल्लेबाज़ी करने आए अक्षर पटेल (AXAR PATEL) ने सारी काया पलट दी. अक्षर ने अपनी तूफानी से पारी टीम को हारा हुआ मैच जिता दिया.

अक्षर पटेल (AXAR PATEL) की इस पारी को देख लोगों को टीम के पूर्व कप्तान और फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई. धोनी अक्सर टीम के लिए इस तरह के मैच फिनिश किया करते थे.

टीम के लिए खेली तूफानी पारी

दूसरे मैच में उन्होंने एक तूफानी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई. उस मैच में अक्षर ने महज़ 35 गंदों में 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 182.86 का रहा. इस पारी को पूरा करने के लिए अक्षर ने 3 चौके और 5 छक्के जड़े. उनकी इस पारी से टीम एक हारा हुआ मैच जीत गई.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पेश की दावेदारी

अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की सरज़मी पर टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस वर्ल्ड कप में अक्षर पटेल(AXAR PATEL) इंडिया टीम में एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. अक्षर एक ऑलराउंडर के अलावा टीम में एक फिनिशर का रोल भी बखूबी अदा कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर अक्षर लंबे कद का फायदा उठाते हुए अच्छी स्पिन गेंदबाज़ी कर सकते हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की पिचें तेज़ गेंदाबज़ों के लिए काफी कारगर साबित होती हैं.

0/Post a Comment/Comments