CWG INDW vs AUSW: जीतते-जीतते हार गयी टीम इंडिया, 49 पर गिराए थे 5 विकेट, मात्र इस गलती से गंवाया मैच, रोने लगी हरमनप्रीत


कॉमनवेल्थ गेम्स(Commonwealth Games) के पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने इंडिया को 3 विकेट से करारी हार दी है. इस मैच में इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए. इंडिया की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर(HARMANPREET KAUR) ने 34 गेदों पर 52 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी में 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा.

एक ओवर पहली ही जीता ऑस्ट्रेलिया, हरमनप्रीत हुई निराश

रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर एलिसा हीली(ALYSSA HEALY) का विकेट खो दिया और वो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं. ऐसे ही धीरे-धीरे करके ऑस्ट्रेलिया ने 49 रनों पर ही पांच विकेट खो दिए और एक बार को लगने लगा कि अब मैच इंडिया की गिरफ्त में आ गया है. इसके बाद क्रीज़ पर आती हैं गार्डनर(ASHLEIGH GARDNER) और ग्रेस हैरिस(GRACE HARRIS).

गार्डनर ने टीम के लिए 35 गेंदों में 52 रनों की नाबाद पारी खेली. उनकी इस पारी में 9 चौके शामिल रहे. वहीं, साथ में खेल रहीं ग्रेस हैरिस ने 20 गेंदों पर 5 चौके और 2 खूबसूरत छक्कों की मदद से 37 रन बनाए. दोनों की पारी टीम के लिए मैच जिताई साबित हुई और ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को एक ओवर रहते ही जीत लिया.

भारतीय टीम की कप्तान ने संभाली पारी

बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने चौथे ओवर में ही अपना पहला विकेट स्मृति मंधाना(24) के रूप में खोया. इसके बाद टीम की तरफ से ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा शेफाली वर्मा ने 33 गेंदों में 9 चौके लगाते हुए 48 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा टीम में बाकी कोई खिलाड़ी कुछ खास कारनामा नहीं कर सका.

0/Post a Comment/Comments