3 खिलाड़ी जो आपको शायद याद न हों, 2021 में भारत के लिए खेले थे

3 players you might not remember who played for India in 2021

टीम इंडिया ने पिछले दो साल में कई खिलाड़ियों को आजमाया है। COVID-19 महामारी के बाद से, भारतीय क्रिकेट टीम ने नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेला है। यात्रा प्रतिबंधों और बायो-बबल नियमों के कारण, कभी-कभी दो श्रृंखलाएं एक-दूसरे को ओवरलैप करती हैं, जिससे चयनकर्ताओं को एक ही समय में श्रृंखला के लिए दो अलग-अलग दस्तों को दो देशों में भेजने के लिए प्रेरित किया जाता है।

कार्यक्रम में बदलाव के कारण, पिछले दो वर्षों में काफी भारतीय खिलाड़ियों ने पदार्पण किया है। दरअसल, भारतीय टीम में भी आठ कप्तान हो चुके हैं। कुछ खिलाड़ियों को लंबी रस्सी मिली है, जबकि कुछ को नहीं। इस सूची में अब हम उन तीन खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे जिन्होंने पिछले साल भारत के लिए एक मैच खेला था और उन्हें बाहर कर दिया गया था।

1. कृष्णप्पा गौतम - 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेले

चयनकर्ताओं ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए एक 'बी' टीम भेजी थी। टीम की कप्तानी शिखर धवन ने की। वर्तमान लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने उस दौरे पर अपना पहला वनडे खेला। उन्होंने उस खेल में दो रन बनाए और एक विकेट लिया, लेकिन उसके बाद, उन्होंने अभी तक भारतीय जर्सी नहीं पहनी है।

2. शाहबाज नदीम - 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ घरेलू आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला के पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में रखा गया था। वह खेल चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हुआ, जो स्पिनरों की सहायता के लिए जाना जाता है। नदीम ने उस खेल में 4/233 के आंकड़े के साथ वापसी की और उसे टीम के लिए फिर से खेलना बाकी है।

3. संदीप वारियर- 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे

संदीप वारियर ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उनके पास एक घटनापूर्ण शुरुआत नहीं थी। चूंकि उन्होंने नेट बॉलर के रूप में श्रीलंका की यात्रा की और टीम में COVID-19 के प्रकोप के कारण खेले, इसलिए वॉरियर का नाम किसी अन्य भारतीय टीम में नहीं था।

0/Post a Comment/Comments