जसप्रीत बुमराह ने सुनील गावस्कर को सीनियर्स से पूछताछ के लिए लगाई फटकार

Jasprit Bumrah slams Sunil Gavaskar for questioning seniors

जसप्रीत बुमराह ने सुनील गावस्कर को सीनियर्स से पूछताछ के लिए फटकार लगाई: इंग्लैंड के खिलाफ चल रही एकदिवसीय श्रृंखला के समापन के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और पांच मैचों की टी -20 श्रृंखला में अपने सींगों को बंद करने के लिए तैयार है।

भारतीय क्रिकेट टीम COVID-19 के कारण थोड़े समय के लिए क्रिकेट को फिर से शुरू करने के बाद से सभी प्रारूपों में बैक-टू-बैक गेम खेल रही है। कार्यभार का मुकाबला करने के लिए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अपने स्टार खिलाड़ियों की बारीकी से निगरानी कर रहा है और उन्हें उचित आराम दे रहा है ताकि वे फिट और आकार में रहें, खासकर टी 20 विश्व कप 2022 के आसपास। कोना।

सुनील गावस्कर ने सवाल किया कि भारत के मैचों के दौरान सीनियर्स आराम क्यों करते हैं और आईपीएल नहीं?

सुनील गावस्कर ने आराम करने वाले खिलाड़ियों के लिए BCCI की खिंचाई की

हालाँकि, बीसीसीआई की आराम नीति कई पूर्व क्रिकेटरों के साथ अच्छी नहीं रही, जो उसी के लिए भारतीय बोर्ड की खिंचाई कर रहे हैं। हाल ही में, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पर्याप्त प्राथमिकता नहीं देने और खिलाड़ियों को बार-बार आराम करने के लिए बीसीसीआई को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा था:

“देखिए मैं खिलाड़ियों के आराम करने की इस अवधारणा से सहमत नहीं हूँ। बिल्कुल भी नहीं। आप आईपीएल के दौरान आराम नहीं करते हैं, तो भारत के लिए खेलते समय इसके लिए क्यों पूछें? मैं इससे सहमत नहीं हूं। आपको भारत के लिए खेलना होगा। आराम की बात मत करो। टी20 में एक पारी में केवल 20 ओवर होते हैं। इससे आपके शरीर पर कोई असर नहीं पड़ता है। टेस्ट मैचों में, दिमाग और शरीर एक टोल लेते हैं, मुझे वह मिलता है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि टी20 क्रिकेट में ज्यादा दिक्कत है।

जसप्रीत बुमराह ने दिया करारा जवाब

अब, सुनील गावस्कर की राय पर प्रतिक्रिया देते हुए, भारत के सनसनीखेज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने महान क्रिकेटर का अनादर किए बिना उनकी राय की आलोचना की। जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 19 रन देकर 6 विकेट की शानदार पारी खेली, जिससे उनकी टीम को 10 विकेट से जीत मिली,

“ देखिए मैं खिलाड़ियों के आराम करने की इस अवधारणा से सहमत नहीं हूँ। बिल्कुल भी नहीं। आप आईपीएल के दौरान आराम नहीं करते हैं, तो भारत के लिए खेलते समय इसके लिए क्यों पूछें? मैं इससे सहमत नहीं हूं। आपको भारत के लिए खेलना होगा। आराम की बात मत करो। टी20 में एक पारी में केवल 20 ओवर होते हैं। इससे आपके शरीर पर कोई असर नहीं पड़ता है। टेस्ट मैचों में, दिमाग और शरीर एक टोल लेते हैं, मुझे वह मिलता है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि टी20 क्रिकेट में ज्यादा दिक्कत है।

उन्होंने बताया कि कैसे एक हफ्ते के भीतर उन्होंने एक टेस्ट मैच, एक टी20ई और अब एक वनडे मैच खेला है। इस पेसर ने कहा कि अगर खेल का असर शरीर पर पड़ता है तो वर्कलोड को मैनेज करना मुश्किल हो जाता है। उसने बोला:

“आपको तरोताजा रहने की जरूरत है और आपको अपने शरीर की देखभाल करने की जरूरत है। कई बार आपको सामान्य 8 घंटे की नींद की तुलना में 9 या 10 घंटे सोना भी पड़ता है। रिकवरी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि तेज गेंदबाजी एक कठिन काम है और इसका असर शरीर पर पड़ता है। लेकिन क्रिकेट का यह पहलू कुछ ऐसा है जिसे पेशेवर क्रिकेट खेलने वाले हर व्यक्ति को स्वीकार करने की जरूरत है।" 

0/Post a Comment/Comments