टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने मनाया अनोखा जश्न, वीडियो हुआ वायरल

Zimbabwe players celebrate after qualifying for T20 World Cup, video goes viral

जिम्बाब्वे क्रिकेट और उनके क्रिकेटरों के लिए, यहां तक ​​​​कि एक छोटी सी उपलब्धि भी जश्न के लायक है और उन्होंने हाल ही में एक यादगार अवसर मनाया जब जिम्बाब्वे ने इस साल के आईसीसी टी 20 विश्व कप डाउन अंडर में एक बर्थ को सफलतापूर्वक सील कर दिया। नीदरलैंड के साथ जिम्बाब्वे ने टी20 क्रिकेट में शोपीस इवेंट में अपनी जगह पक्की कर ली है।

आधिकारिक तौर पर टी20 विश्व कप के आठवें संस्करण में जगह बनाने के लिए क्वालीफाई करने के बाद, जिम्बाब्वे के कुछ खिलाड़ियों ने अपनी बड़ी उपलब्धि के बारे में खुशी व्यक्त करने के लिए बल्ले से जश्न मनाया। एक पारंपरिक अफ्रीकी आदिवासी उत्सव में अपने बल्ले को टैप करने के अलावा, जिम्बाब्वे क्रिकेट द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में सभी खिलाड़ियों को जीत की गर्जना देते हुए भी सुना जा सकता है।

यहां देखें वीडियो:

जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के लिए ग्रुप अभी तय नहीं

जिम्बाब्वे और नीदरलैंड दोनों ने टी 20 विश्व कप क्वालीफायर के फाइनल के लिए सफलतापूर्वक क्वालीफाई कर लिया है और अब जो भी फाइनल जीतेगा वह ग्रुप बी में जगह बनाएगा जबकि उपविजेता ग्रुप ए में जाएगा। ग्रुप बी में आयरलैंड, स्कॉटलैंड और दो शामिल हैं- टाइम चैंपियन वेस्ट इंडीज जबकि ग्रुप ए में नामीबिया, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और 2014 के विजेता श्रीलंका शामिल हैं जो टी 20 विश्व कप के लगातार दूसरे संस्करण के लिए ग्रुप स्टेज खेलेंगे।

जिम्बाब्वे ने सेमीफाइनल में पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को 27 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई और साथ ही वैश्विक टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े आयोजन में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने टिकट की पुष्टि की। दूसरी ओर, डचों ने अपने सेमीफाइनल में संयुक्त राज्य अमेरिका को पछाड़ दिया।

क्रेग एर्विन की अगुवाई वाली टीम के लिए यह वास्तव में एक उल्लेखनीय उपलब्धि है जो पिछले साल यूएई में खेले गए टी 20 विश्व कप के पिछले संस्करण के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका था। जिम्बाब्वे 2019 विश्व कप में भी जगह नहीं बना सका जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के 10-टीम नियम के कारण इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया था।

0/Post a Comment/Comments