इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने बताया क्यों भारत को टी20 विश्व कप के लिए उमरान मलिक को चुनना चाहिए?

Former England player told why India should choose Umran Malik for T20 World Cup?

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गफ ने विश्वास के साथ कहा है कि भारत को युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ले जाना चाहिए।

जम्मू और कश्मीर के 22 वर्षीय ने हाल ही में भारत में पदार्पण किया - उन्होंने 2 मैचों में आयरलैंड और एक बनाम इंग्लैंड में भाग लिया, केवल कुछ विकेट लिए और प्रति ओवर 12.44 रन लीक करते हुए महंगे थे।

मलिक को तब वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 5 टी 20 आई से हटा दिया गया था और यह माना जाता है कि प्रबंधन इस साल टी 20 विश्व कप के लिए अनुभवहीन सीमर पर विचार करने की संभावना नहीं है।

SRH के लिए उमरान मलिक ने IPL 2022 में 22 विकेट लिए

डैरेन गफ ने दो स्पष्ट विकल्प चुने - जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और इंग्लैंड के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज थे, मार्की इवेंट के लिए भारतीय टीम में दो वरिष्ठ तेज गेंदबाज थे।

“बुमराह, मुझे लगता है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट तेज गेंदबाज हैं। वह आपकी पहली पिक है, गोल्डन पिक। भुवनेश्वर कुमार नई गेंद से अपने कौशल के कारण आते हैं। वह शुरुआती विकेट लेने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है, गति को धीमा कर देता है। हमने पूरे इंग्लैंड बनाम भारत श्रृंखला में देखा है। इसलिए, मुझे लगता है कि उसे वहीं रहना होगा, ” गफ ने क्रिकेट डॉट कॉम/टीवी यूट्यूब चैनल को बताया।

तीसरे और चौथे सीमर के लिए चर्चा चल रही है जिसमें हर्षल पटेल प्रमुख धावक हैं। मोहम्मद सिराज , अर्शदीप सिंह, अवेश खान सभी ने अपना पक्ष रखा है; आईपीएल के शानदार प्रदर्शन के बाद मोहम्मद शमी की टी20 टीम में वापसी की जानी बाकी है।

डैरेन गफ के लिए, हालांकि, वह दो युवाओं - सिराज और मलिक को ले जाएगा, भले ही गेंद के साथ महंगे होने के लिए दोनों की आलोचना की गई हो। उन्होंने कहा कि वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में सिराज के प्रदर्शन से प्रभावित थे; उमरान के लिए गॉफ का मानना ​​है कि मलिक की तेज गति अच्छी तरह से अनुकूल होगी और ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर बल्लेबाजों को परेशान करेगी।

“(मोहम्मद) सिराज को अच्छी गति मिली है। जब मैंने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करते देखा और जब मैंने उन्हें भारत में देखा तो मैं उनसे प्रभावित हुआ। फिर आपके पास उमरान मलिक हैं। जो कोई भी उस गति से गेंदबाजी करता है वह मेरी टीम में शामिल हो जाता है। ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर, आपको विपक्ष को झटका देने के लिए बस उस अतिरिक्त गति की आवश्यकता हो सकती है।

“लेकिन भारत के पास बहुत सारे विकल्प हैं, शमी एक और खिलाड़ी है जिसके पास नई गेंद के साथ इतना कौशल है। फिर हैं प्रतिष्ठित कृष्ण। बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन मेरे पास उमरान मलिक, सिराज, भुवनेश्वर और बुमराह होंगे ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के बाद, भारत की प्रमुख T20I चुनौती एशिया कप होगी जो T20 प्रारूप में आयोजित की जाएगी और जो T20 विश्व कप से पहले भारत की स्थिति - प्रगति और टीम के स्पष्ट संकेत के रूप में काम करेगी।

0/Post a Comment/Comments