मिल गया वर्तमान दौर का ब्रायन लारा, बना डाला सदी क सबसे बड़ा स्कोर, लारा के बाद इस खिलाड़ी ने बनाए 400 से ज्यादा रन


ब्रयान लारा(BRAIN LARA) के बाद अब एक और खिलाड़ी ने 400 का आकड़ा पार किया है. यह कारनामा काउंटी चैंपियनशिप में हुआ है. ग्लेमोर्गन और लीसेस्टरशर के बीच खेले गए एक मैच में ग्लेमोर्गन की तरफ से खेलने वाले सैम नॉर्थईस्ट(SAM NORTHEAST) ने अपनी टीम के लिए 410 रनों की नाबाद पारी खेली.

हालांकि, सैम नॉर्थईस्ट(SAM NORTHEAST) अपनी इस पारी से दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा का 501 रनों का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए, जो उन्होंने साल 1994 में वारविकशर के खिलाफ खेलते हुए काउंटी क्रिकेट में बनाया था.

सैम ने किया कमाल, लारा का रिकॉर्ड हुआ खत्म

मिल गया वर्तमान दौर का ब्रायन लारा, बना डाला सदी क सबसे बड़ा स्कोर, लारा के बाद इस खिलाड़ी ने बनाए 400 से ज्यादा रन

ग्लेमोर्गन की तरफ से खेलते हुए सैम नॉर्थईस्ट (SAM NORTHEAST) ने 450 गेंदों का सहारा लेते हुए 410 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. उनकी इस पारी में 45 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. अपनी इस पारी से उन्होंने ब्रायन लारा का 400 रन नाबाद वाला रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए इंग्लैंड के खिलाफ साल 2004 में बनाया था. वहीं, लारा के काउंटी क्रिकेट का रिकॉर्ड सैम पारी घोषित होने के चलते नहीं तोड़ पाए. इस पारी को ग्लेमोर्गन ने 795/5 के स्कोर पर घोषित कर दिया था.

काउंटी क्रिकेट में चौथी बार किसी खिलाड़ी ने बनाया 400 का स्कोर

सैम की ने 400 से ज़्यादा रनों की नाबाद पारी खेलते हुए अपना नाम काउंटी क्रिकेट के उन सितारों में लिखा लिया है, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 400 से ज़्यादा रन बनाए हैं. इस लिस्ट में सैम नॉर्थईस्ट लारा के बाद चौथे नंबर के बल्लेबाज़ बन गए. सबसे पहले ग्रीम हिक(405) ने 1988 में इस काम को किया था, उसके बाद साल 1995 में आर्ची मैकलॉरेन 424 ने का स्कोर बनाया था.

फर्स्ट क्लास में 400 से अधकि बनाने वाले 9वें खिलाड़ी

सैम नॉर्थईस्ट ने इस पारी में 400 से ज़्यादा रन बनाकर खुद को एक खास लिस्ट में शामिल कर लिया है. ऐसा करने वाले वो 9वें खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले अभी तक 8 खिलाड़ी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 400 से ज़्यादा रनों का स्कोर बना चुके हैं.

0/Post a Comment/Comments