‘वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं असली प्रदर्शन तो ऑस्ट्रेलिया में करना है’ दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप से पहले चेतावनी


भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पहले टी20 मैच में जीत के कई कारणों में महत्वपूर्ण भूमिका दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) ने निभाई। दिनेश कार्तिक ने आतिशी नाबाद पारी खेलकर जीत दिलाई। वहीं प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद उन्होंने आगे के लिए अपनी रणनीति के विषय में भी बात की है।
Dinesh Karthik ने 215 के स्ट्राइक से खेली ताबड़-तोड़ पारी

दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी 215 के स्ट्राइक रेट से रन बरसाए। खिलाड़ी ने 19 गेंदों में 41 रन की पारी खेली। ब्रायन लारा स्टेडियम में अपने फिनिशर के रोल के साथ न्याय करते हुए दिनेश कार्तिक ने आतिशी पारी खेली। जब दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) क्रिस पर आए टीम का स्कोर तब 14.5 ओवर में 5 विकेट पर 127 रन था।

दिनेश कार्तिक ने आखिरी 7 गेंद में 342.85 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) ने अपनी पहली 12 गेंदों में 17 रन और उसके बाद आखिरी 7 गेंदों में कार्तिक ने 342.85 के स्ट्राइक रेट से 24 रन बना दिए। इसमें दिनेश कार्तिक ने 2 छक्के और तीन चौके जड़ दिए।

छोटी छोटी चीजों पर अभी से देना होगा ध्यान

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आगमी मिशन ऑस्ट्रेलिया को देखते हुए छोटी छोटी बातों पर ध्यान देने की बात की। बीसीसीआई टीवी पर रविचंद्रन अश्विन के साथ इंटरव्यू में कहा,

 ”यह छोटी-छोटी चीजें हैं जिन पर कि अभी हमें ध्यान देने की जरूरत है। अंतिम लक्ष्य टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है। यह पूरी तरह से अलग तरह की टीम है और मैं इसका पूरा आनंद उठा रहा हूं। कप्तान और कोच शांतचित्त है और उन्हें काफी श्रेय जाता है”।

10 साल बाद स्थापित किया ये रिकॉर्ड

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। उन्होंने 2022 में इस स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड दिया हैं। वहीं यूसुफ पठान और इरफान पठान के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। 2022 में दिनेश कार्तिक ने सातवें नंबर पर 94 रन बनाए हैं। इसके पहले महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni) ने 76 रन बनाए थे।

0/Post a Comment/Comments