साल 2019 के बाद इन 7 खिलाड़ियों ने लगाए हैं वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक, लिस्ट में 2 भारतीय


वनडे क्रिकेट में इस वक्त काफी अच्छे खिलाड़ी मौजूद है। कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो लगातार खामोशी से रन बनाते जाते हैं। लेकिन उनका नाम इतना ज्यादा नहीं आता है। लेकिन साल 2019 के बाद अगर सबसे ज्यादा वनडे में अर्धशतक की बात करें तो कुछ ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ रही है जिनका नाम चर्चा में नहीं रहता। उसमें कई बड़े नाम भी मौजूद है जिसमें विराट कोहली का नाम भी शामिल है। आज इस रिपोर्ट में हम आपको साल 2019 के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची बताने जा रहे हैं।

शे होप

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शे होप का नाम हमेशा उसने चर्चित खिलाड़ियों में नहीं रहता है। लेकिन हकीकत यह है कि साल 2019 के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में शे होप सबसे आगे हैं। होप इस वक्त 22 अर्धशतक के साथ 2019 के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादाअर्धशतक लगाने के मामले में पहले स्थान पर हैं।

विराट कोहली

वनडे क्रिकेट ने साल 2019 के बाद सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर एक ऐसे दिग्गज का नाम है जो इस वक्त अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। और वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली है जो इस वक्त अपने क्रिकेट करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। विराट कोहली के नाम साल 2019 के बाद वनडे क्रिकेट में 21 अर्धशतक मौजूद है।

बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस वक्त उन बुलंदियों पर पहुंचते जा रहे हैं जहां पर एक वक्त पर विराट कोहली रहा करते थे। बाबर आजम इस वक्त विराट कोहली के बिल्कुल नजदीक पहुंचते जा रहे हैं। वे लगातार रन बना रहे हैं। हालांकि वह अभी विराट कोहली के स्तर से काफी दूर है लेकिन इसके बावजूद बाबर आज हम इस वक्त पर सबसे बेहतरीन खिलाड़ी बन चुके हैं। साल 2019 के बाद बाबर आजम की वनडे क्रिकेट में बात की जाए तो बाबर आजम के नाम 19 अर्धशतक मौजूद हैं।

आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलियाई टीम के वनडे और टी-20 कप्तान और आरोन फिंच का बल्ला इस वक़्त खामोश है। लेकिन इसके बावजूद साल 2019 के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची की बात की जाए तो उसमें चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच का नाम सामने आ रहा है। आरोन फिंच के नाम वनडे क्रिकेट में साल 2019 के बाद से 18 अर्धशतक मौजूद हैं।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के ऑल फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी 2019 के बाद से शानदार रहा है। साल 2019 के बाद रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट में अर्धशतकों की बात की जाए तो उनके नाम 16 अर्धशतक दर्ज हैं इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है।

क्विन्टन डीकॉक

दक्षिण अफ्रीका की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने साल 2021 के अंत में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था ताकि वह अपने वनडे और टी-20 करियर को लंबा कर सकें। क्विंटन डी कॉक वनडे क्रिकेट के बेहद शानदार खिलाड़ी रहे हैं और ये आंकड़े भी उनकी बादशाहत को दर्शा रहे हैं। क्विंटन डी कॉक ने साल 2019 के बाद वनडे क्रिकेट में 16 अर्धशतक बनाए हैं।

इमाम उल्हक

पाकिस्तान की टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक का प्रदर्शन साल 2019 के बाद से बेहद शानदार रहा है। इमाम उल हक के वनडे क्रिकेट में आंकड़ों की बात की जाए तो साल 2019 के बाद इमाम उल्हक ने 16 अर्धशतक जमाए हैं।

0/Post a Comment/Comments