‘अगर मै विराट कोहली की कप्तानी में खेलता तो टीम इंडिया का पक्का था 2015 का विश्वकप’, एस श्रीसंत का बड़ा बयान


S Sreesanth claims to win third World Cup : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी कप्तानी में एक भी आईसीसी विश्व कप खिताब नही जीत सके हैं। जिसका मलाल उन्हें उनके करियर को देखते हुए काफी समय तक रहेगा। विराट कोहली 2011 विश्व कप प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे।

लेकिन विराट कोहली कप्तानी में कोई ट्रॉफी नहीं जीता सके। इस पर अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके S Sreesanth ने विराट कोहली की कप्तानी में अगर वो शामिल होते तब खिताब जीता देते। ऐसा दावा किया है। जानिए क्या कहा S Sreesanth ने..

S Sreesanth का दावा अगर विराट कोहली की कप्तानी में होता तो जीता देता मैच

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से 2007 में कैच लेकर मैच बदलने वाले श्रीसंत ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लिया था। लेकिन अब उन्होंने दावा किया है कि अगर वो विराट कोहली की विश्व कप टीम में मौजूद होते तब टीम को जीत दिला देते। S Sreesanth ने कहा,

“अगर विराट कोहली की कप्‍तान में मैं खेलता तो भारत शायद 2015, 2019 और 2021 में वर्ल्‍ड कप जीत जाता”। बता दे श्रीसंत 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप स्क्वाड का हिस्सा थे।

सचिन तेंदुलकर पर कह दी ये बात

S Sreesanth में अपनी बातचीत में 2011 विश्व कप के बारे ने करते हाउस उसके अनुभव को भी साझा किया है। अपनी टीम के काफी महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज रहे श्रीसंत ने कहा कि, “खेलते समय नजरिया बनाना होता है और छोटी चीजें फर्क नहीं बनाती। बेहतर होगा कि आप चीजें सीखे न कि भटक जाए। मेरे कोच ने मुझे सिखाया कि कैसे टेनिस बॉल से यॉर्कर डालनी है। अगर आप बुमराह से पूछेंगे तो वो भी कहेगा कि ये आसान है”।

S. Sreesanthने सचिन तेंदुलकर को याद किया कि वो सचिन तेंदुलकर के साथ वर्ल्‍ड कप की ट्रॉफी पकड़ते समय साथ थे और कैसे मास्‍टर ब्‍लास्‍टर भावुक हो गए। उन्होंने कहा हमने वो विश्‍व कप सचिन तेंदुलकर के लिए जीता था।

हाल ही में लिया एस श्रीसंत ने सन्यास

एस श्रीसंत ने हाल ही में सन्यास लिया है। जिसके लिए उन्होंने कहा, “मेरे लिए सम्‍मान की बात थी कि अपने परिवार, टीम के साथी और भारत के लोगों का प्रतिनिधित्‍व कर सका। काफी दुख, लेकिन बिना मलाल के, मैं भारी दिल के साथ कहता हूं कि भारतीय घरेलू क्रिकेट (फर्स्‍ट क्‍लास और सभी प्रारूप) से संन्‍यास लेता हूं”। बता दें, श्रीसंत ने 27 टेस्‍ट, 53 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने क्रमश: 87, 75 व 7 विकेट अपने नाम किए हैं।

0/Post a Comment/Comments