टी20 क्रिकेट में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 7 भारतीय गेंदबाज


क्रिकेट में हर रोज कई रिकॉर्ड बनते हैं और कई रिकॉर्ड टूटते हैं। खासकर जब से क्रिकेट के सबसे टी20 क्रिकेट की शुरुआत हुई है, तब से कई सारे बेहतरीन खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम को मिले और इन खिलाड़ियों ने अपने नाम पर कई बेहतरीन रिकॉर्ड भी दर्ज किए। इसके अलावा गेंदबाजों ने भी अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए हैं।

आज हम आपको भारतीय गेंदबाजों के एक अनोखे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। हम आपको ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में अपने पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

T20I क्रिकेट के पहले ओवर में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज:

नीचे हम आपको उन 7 भारतीय गेंदबाजों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्होंने T20I क्रिकेट के पहले ओवर में सबसे अधिक विकेट चटकाने का कारनामा किया है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस सूची में एक स्पिनर का नाम भी शामिल है।

#4. 2 विकेट – इरफान पठान, दीपक चाहर, जहीर खान और आरपी सिंह:

T20I क्रिकेट के पहले ओवर में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर संयुक्त रूप से 4 खिलाड़ियों का नाम आता है। इरफान पठान, दीपक चाहर, जहीर खान और आरपी सिंह जैसे खिलाडियों ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के दौरान मैच के पहले ओवर में 2-2 विकेट अपने नाम किए हैं।

#3. 3 विकेट – आशीष नेहरा:

इस लिस्ट में तीसरा नाम है भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज आशीष नेहरा का, जिन्होंने अपने करियर में कुल 27 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और इनमें कुल 34 विकेट अपने नाम किए हैं। आशीष नेहरा भारत के लिए टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के पहले ओवर में कुल 3 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

#2. 4 विकेट – रविचंद्रन अश्विन

साल 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले अश्विन ने अभी तक कुल 32 टी20 मैच खेले हैं और इनमें उन्होंने 52 विकेट अपने नाम किए हैं। अश्विन टी20 क्रिकेट करियर में अपने पहले ही ओवर में कुल 4 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

#1. 14 विकेट – भुवनेश्वर कुमार:

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का, जिन्होंने अपने टी20 क्रिकेट करियर में कई बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज किए हैं। इस गेंदबाज ने अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2012 में पाकिस्तान जैसी टीम के खिलाफ की थी।

भुवनेश्वर कुमार ने अपने टी20 क्रिकेट करियर में 55 मैच खेले हैं और इनमें उन्होंने कुल 53 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके साथ ही वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में मैच के पहले ओवर में कुल 14 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments