IND vs SA: पहले मैच में हार के बाद एक्शन में ऋषभ पंत, आज करेंगे प्लेइंग XI में 3 बड़े बदलाव, तीसरे वाले से खौफ खाती है पूरी अफ्रीकी टीम

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कटक में रविवार को खेला जाने वाला है। पहले मैच में हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया (TEAM INDIA) की कोशिश सीरीज में वापसी करने की होगी।

इस सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी दिये जाने के बाद पंत को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। पहले टी20 में डेविड मिलर (DAVID MILLER) और रासी वान डर डुसेन ने बिना किसी परेशानी के 212 रन का मुश्किल लक्ष्य हासिल कर अपनी टीम को श्रृंखला में 1-0 से बढ़त दिला दी। अब अगले मैच के लिए कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं। 

इन्हे मिल सकता है मौका
स्पिन गेंदबाजी आक्रमण में भी एक बदलाव हो सकता है। अक्षर पटेल ने पहले टी20 में खराब गेंदबाजी की थी और 4 ओवर में 40 रन दिए थे। ऐसे में युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है। अनुभव के आधार पर देखें तो युजवेंद्र चहल दूसरे टी20 में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन जाएंगे। 

वही दूसरी ओर हार्दिक पांड्या गेंद से अपना जादू नही दिखा पाए जैसा कि उन्होंने आईपीएल में किया था। ऐसे में हो सकता है कि ऋषभ पंत और राहुल द्रविड़ वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल कर ले। 

ये खिलाड़ी का हो सकता है डेब्यू

दूसरे टी20 में हर्षल पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है। अगर कोच द्रविड़ और कप्तान ऋषभ पंत यह फैसला लेते हैं तो फिर हर्षल के स्थान पर उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए थे। 

राहुल द्रविड़ ने भी सीरीज से पहले इस खिलाड़ी की तारीफ की थी और बताया था कि वह उनकी गेंदबाजी से प्रभावित हुए हैं। यदि मालिक को डेब्यू का मौका मिलता है तो वह अपने पहले मैच में कुछ कमाल करके दिखाना चाहेंगे। 

0/Post a Comment/Comments