IND vs SA: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारत का नया कप्तान, राहुल द्रविड़ ने लिए 3 चौकाने वाले नाम

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है। 9 जून से सीरीज शुरू होगी। पहला मैच दिल्ली में खेला जाना है। सीनियर खिलाड़ियों को सीरीज से आराम दिया गया है। केएल राहुल के पास टीम की कमान है।

सीरीज से पहले भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि IPL में कप्तान के तौर पर भारतीय खिलाड़ियों की कामयाबी से राष्ट्रीय टीम का फायदा होगा। IPL में कई खिलाड़ी चमके हैं और भारतीय टीम के एक अहम सदस्य बने है। 

राहुल द्रविड़ ने करी इन खिलाड़ियों की तारीफ

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सत्र में IPL खिताब जीता। वहीं केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन भी बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। इन सभी को लेके प्रेस कांफ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा,

यह अच्छी बात है कि कई भारतीय कप्तानों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हार्दिक उनमें से एक था। शानदार। केएल और संजू ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और श्रेयस ने भी। युवा बल्लेबाजों को टीम की कप्तानी करते देख अच्छा लगा। इससे बतौर क्रिकेटर उन्हें परिपक्व होने में मदद मिलेगी। हमारे लिए यह अच्छा है कि भारत के युवा खिलाड़ी आईपीएल में अच्छी कप्तानी कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या की वापसी पर बोले द्रविड़

पांड्या चोट के चलते काफी समय से टीम इंडिया से बाहर थे, लेकिन उन्होंने IPL 2022 की शुरुआत से पहले अपनी फिटनेस पर काफी काम किया। इस सीजन वे काफी शानदार लय में भी दिखाई दिए। IPL 2022 में हार्दिक पांड्या ने 487 रन बनाए और 8 विकेट भी चटकाए। राहुल द्रविड़ ने कहा

उसकी वापसी अच्छी है। हार्दिक फॉर्म में होने पर बल्ले और गेंद दोनों से शानदार खिलाड़ी है। वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में काफी सफल रहा है और आईपीएल में भी जबर्दस्त फॉर्म में था। उसकी कप्तानी काफी प्रभावी थी और उसने अच्छा प्रदर्शन भी किया। नेतृत्व टीम का हिस्सा होने के लिए कप्तान होना जरूरी नहीं है। इस समय हमारे लिए सकारात्मक बात यह है कि वह फिर से गेंदबाजी कर रहा है। हम एक क्रिकेटर के तौर पर उसका सर्वश्रेष्ठ योगदान चाहते हैं।

 

0/Post a Comment/Comments