IND vs SA: ऋषभ पंत की बेवकूफी समेत इन 3 कारणों से पहले टी20 में भारत को करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) को बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (ARUN JAITLEY STADIUM) में गुरुवार शाम को पांच टी20 मैच में पहला मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) ने मेहमान टीम को काफी बड़ा स्कोर दिया। लेकिन इस स्कोर को विरोधी टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

साउथ अफ्रीका टीम (SOUTH AFRICA) ने पांच गेंद रहते 7 विकेट से जीत हासिल करके सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इस बढ़त के पीछे टीम इंडिया (TEAM INDIA) के खेमे से तीन बड़ी गलतियां हो गईं, जिनकी भरपाई भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) को आगे के मैच में करनी पड़ेगी। जानिए उस रात साउथ अफ्रीका और भारतीय टीम (IND vs SA) के बीच मैच में हार के क्या मुख्य तीन कारण थे..

टीम इंडिया की प्रभावहीन गेंदबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के स्पिन और तेज दोनों गेंदबाज साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) के बल्लेबाजों के सामने बेबस रही। बड़े लक्ष्य के दबाव में साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) का पहला विकेट पावरप्ले में ही गिर गया। वहीं तीसरा विकेट 9वें ओवर में गिरा। जिसके बाद भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के गेंदबाज बस रनों की पिटाई खाते नजर आए। पारी में 9वें ओवर के बाद एक भी विकेट नही गिरा।

भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) ने 4 ओवर में 43, हर्षल ने 43, अक्षर पटेल 40 रन खर्चे। वहीं कप्तान ऋषभ पंत (RISHABH PANT) के अजीब फैसले के साथ आईपीएल के पर्पल कैप विनर (IPL PURPLE WINNET) गेंदबाज युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) को दो ही ओवर गेंदबाजी दी। भारतीय गेंदबाजों (INDIAN BOWLERS) में इस मैच में आक्रमकता की कमी पूरी तरह से नजर आई, जिसके बाद ये भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के हार का कारण बन गई।

युजवेंद्र चहल से पुरे ओवर नहीं कराना रहा सबसे बड़ा कारण

मैच में हार के बाद भारतीय टीम के गेंदबाज जहीर खान ने ऋषभ पंत के इस फैसले से नाराजगी जताई। उनका कहना मैच के लिहाज से सही था। हाल में संपन्न हुई आईपीएल में युजवेंद्र चहल सबसे ज्यादा विकट लेने वाले गेंदबाज है। उन्होंने 17 मैच में 27 विकेट लिए हैं और पर्पल कैप जीती है।

युजवेंद्र चहल को पूरे ओवर गेंदबाजी न देने के फैसले पर जाहिर खान ने कहा कि चहल को कई बार मैच में वापसी कराते देखा गया है। टीम मैनेजमेंट को ऋषभ पंत से इस विषय में बात करनी चाहिए।

डेथ ओवर में घटिया गेंदबाजी

डेथ ओवर्स एम भारतीय टीम के गेंदबाजों ने काफी घटिया स्तर पर गेंदबाजी की। 18वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने और 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने बेहद खराब गेंदबाजी की। जिसके बाद डेविड मिलर और रस्सी वैन डर ने मिलकर भारतीय टीम से मैच झीन लिया।

0/Post a Comment/Comments