IND VS SA: तीसरे टी20 में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में होंगे बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका !


भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच आज 14 जून को शाम 7 बजे से डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पांच मैच की घरेलू सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे है। वहीं अब ये तीसरा मैच भारतीय टीम के लिए सीरीज बचाने के लिए करो या मरो का मैच है, जिसके बाद आज टीम में कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं। पिछले दो मैच में एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ कप्तान ऋषभ पंत उतरे थे, लेकिन आज के मैच में टीम में बड़े बदलाव होते नजर आएंगे। जानिए क्या होगी प्लेइंग इलेवन….

ईशान किशन के साथ इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिला है, लेकिन तीसरे टी20 मैच के लिए ऋतुराज गायकवाड़ के स्थान के साथ वेंकटेश अय्यर टीम में होंगे, ऐसी उम्मीद की जा रही है, लेकिन आज के मैच में  ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ एक बार फिर पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर में इन्हें मिलेगी जगह

तीसरे मैच में तीसरे स्थान पर श्रेयस अय्यर ही नजर आएंगे। श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में गिरते विकेट के बीच एक छोर संभाल रखा था। हालांकि वो अंत में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने के बजाय आउट हो गए थे। नंबर चार पर कप्तान ऋषभ पंत मौजूद हैं। ऋषभ पंत दोनों मैच में कुछ खास प्रभावी नजर नहीं आए हैं, लेकिन आज उनके बल्ले से कप्तानी पारी निकलेगी, इसी उम्मीद है।

वहीं नंबर छः अब पिछले मैच के बल्लेबाजी क्रम के खड़े हुए विवाद के बाद दिनेश कार्तिक ही नजर आएंगे। दिनेश कार्तिक ने पिछले मैच में काफी अच्छी फिनिशिंग दी थी। इसके बाद अक्षर पटेल भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

गेंदबाजी यूनिट में हो सकता है बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम में गेंदबाजी यूनिट में बदलाव होने की पूरी उम्मीद है। दोनों मैच में गेंदबाजी ने काफी निराश किया है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पिछले मैच में एक बार फॉर्म में वापसी करते नजर आए हैं। जिसके बाद हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल मैदान पर दिखेंगे। वहीं आज के मैच में अर्शदीप सिंह का डेब्यू संभव है। आवेश खान के स्थान पर अर्शदीप सिंह नजर आ सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन :

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह

0/Post a Comment/Comments