IND VS SA: टेम्बा बावुमा और क्विंटन डी कॉक के फ्लॉप होने के बाद दूसरे टी20 में ये 2 खिलाड़ी करेंगे साउथ अफ्रीका की पारी की शुरुआत


दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम, भारतीय टीम (IND vs SA) के खिलाफ पहला मैच जीतकर आत्मविश्वास के साथ मैदान कर उतरेगी। पहले मैच में जीत के बाद साउथ अफ्रीका टीम (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) सीरीज में 1-0 से बढ़त को कटक के मैदान पर आगे बढ़ाने की कोशिश में होगी।

वहीं टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिहाज से टीम में कुछ प्रयोग करके बदलाव भी कर सकती है, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) की तरह से रन बनाने की ओर अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी इन दो खिलाड़ियों के कंधे पर होगी।

क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock)

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) के अनुभवी विकेटकीपर खिलाड़ी क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) पहले मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सके थे। अपनी टीम से वो 62 टी20 मैच खेल चुके है। जिसमें 11 अर्धशतक भी लगाए है और 1,849 रन भी बनाए है। क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) काफी विस्फोटक खिलाड़ी है।

हाल में आईपीएल में इन्होंने लीग के इस सत्र का सबसे बड़ा निजी स्कोर भी बनाया था। जिसमें 140 रन नाबाद की पारी केएल राहुल (KL RAHUL) के खिलाफ खेली थी। पिछले मैच में। 18 गेंद पर 22 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए थे। लेकिन अब दूसरे मैच में उनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद की जायेगी।

टेंबा बावुमा ( Temba Bavuma)

साउथ अफ्रीका टीम (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) के कप्तान टेंबा बावुमा (TEMBA BAVUMA) पिछले मैच में जल्दी आउट हो गए थे। वो मात्र 10 रन ही बना सके थे। जिसके बाद अब उनसे दूसरे मैच में अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी है। पहले मैच में हार के बाद भारतीय टीम पलटवार के लिए तैयार है। जिसके किए कैप्टन टेंबा बावुमा (TEMBA BAVUMA) से एक बड़ी पारी की उम्मीद है। वहीं अगर खिलाड़ी के करियर की बात करें तो उन्होंने अभी टीम के लिए मात्र 22 टी20 मैच खेले हैं, जिसमे 511 रन बनाए हैं।

पिछले मैच में पावरप्ले में ही भुवेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) की गेंद पर उन्होंने शॉट खेलने के चक्कर में ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को अपना विकेट थमा दिया था। जिसके बाद डेविड मिलर (DAVID MILLER) और रासी वान डेर डूसेन (Rassie Van Der Dussen) में आकर पारी को संभाल लिया था। हालांकि इनके स्थान पर रीजा हेंड्रिक्स (Reeza Hendricks) से सलामी बल्लेबाजी कराने की उम्मीद थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

0/Post a Comment/Comments