IND vs ENG: भारतीय टीम को लगा झटका, रोहित शर्मा हुए फाइनल से बाहर, यह खिलाड़ी बना नया कप्तान

 


भारतीय टीम की जूनियर आयरलैंड सीरीज फतह के बाद अब मिशन इंग्लैंड शुरू हो गया. इंग्लैंड में पहले पहुंचे भारतीय खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रही है. हालंकि भारतीय टीम को इंग्लैंड में पहुँचने के बाद बड़ा झटका लग रहा. इंग्लैंड में पिछली मैच में जीत दिलाने वाले कई खिलाड़ी बाहर चल रहे है. अब इसी बीच एक और खबर आई है जिससे भारत को झटका लगा है.

कप्तान रोहित शर्मा फाइनल टेस्ट से हुए बाहर, जसप्रीत बुमराह बने नए कप्तान

रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होते ही खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, शुभमन गिल के साथ करेगा पारी की शुरुआत

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का दूसरी बार कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया, जिसके कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारतीय टीम का नए कप्तान का ऐलान कर दिया गया है. जसप्रीत बुमराह बतौर तेज गेंदबाज 35 साल बाद भारतीय टीम के कप्तान बनने वाले पहले खिलाड़ी होंगे।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को गोपनीयता की शर्त पर बताया,

”रोहित एक जुलाई से शुरू हो रहा पहला टेस्ट नहीं खेल सकेगा क्योंकि उसका आरटी पीसीआर टेस्ट फिर पॉजिटिव आया है। वह अभी भी आइसोलेशन में है। केएल की गैर मौजूदगी में उपकप्तानों में से एक जसप्रीत बुमराह कप्तान होंगे।”

बता दें, भारतीय टीम की कप्तानी आखिरी बार भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले तेज गेंदबाज कपिल देव थे जिन्हें 1987 में कप्तानी से हटा दिया गया था। उसके बाद से किसी तेज गेंदबाज ने भारतीय टेस्ट टीम की कमान अब तक नहीं संभाली है। और अब बुमराह को जिम्मेदारी दी गयी हैं.

रोहित शर्मा प्लेइंग XI से हुए बाहर, मयंक अग्रवाल को नही मिलेगा मौका

रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने के बाद अब प्लेइंग XI में टीम इंडिया की पारी की शुरुआत शुभमन गिल के साथ चेतेश्वर पुजारा होंगे. शुभमन गिल के साथ चेतेश्वर पुजारा पारी की शुरूआत कर सकते हैं। सूत्र ने बताया कि मयंक अग्रवाल को बस कवर के तौर पर बुलाया गया है और वह अंतिम एकादश में नहीं होंगे।

टेस्ट मैच के बाद टी20 मैच होगा शुरू

1 जुलाई से शुरू होने के बाद 5 जुलाई को पहल टेस्ट खत्म होगा उसके बाद ही पहला टी20 मैच 7  जुलाई से शुरू होगा. लिहाजा आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलने वाली टीम पहला टी20 खेलेगी । इसके बाद दूसरे टी20 से सभी सितारा खिलाड़ियों की वापसी होगी ।

0/Post a Comment/Comments