ENG vs NZ: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद भी इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान, आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना हुआ मुश्किल


इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज (ENG vs NZ) में इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन न्यूजीलैंड पर रोमांचक जीत दर्ज की। इसके बाद इंग्लिश टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है, लेकिन इस दौरान ICC ने इंग्लैंड की टीम को जीत के बाद भी बड़ा झटका दिया है।

काटे गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक

टीम ने गेंदबाजी करते हुए निर्धारित समय तक 2 ओवर कम डाले थे। ऐसे में नियम के अनुसार, मैच रेफरी रिची रिचर्ड्सन ने टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के 2 अंक काट लिए और सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना भी लगाया है। 

फिलहाल इंग्लैंड की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल में अभी 8वें नंबर पर काबिज है। स्लो ओवर रेट के चलते इंग्लैंड के अब तक 12 अंक काटे जा चुके हैं। दरअसल हर ओवर के कम फेंकने पर एक अंक और 20 फीसदी मैच फीस काटी जाती है। इंग्लैंड ने कोड ऑफ कंडक्ट के तहत 2 ओवर कम डाले। कप्तान बेन स्टोक्स ने इसे स्वीकार कर लिया है। 

8वें स्थान पर इंग्लैंड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में इस समय इंग्लैंड अभी 23.81 फीसदी अंक के साथ 8वें नंबर पर है। उसे 3 मैच में जीत मिली है, जबकि 7 में हार। 4 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। उसके कुल 40 अंक हैं। 

वही स्लो ओवर रेट के कारण टीम इंडिया के अब तक 3 और वेस्टइंडीज के 2 अंक काटे गए हैं। इसके अलावा 75 फीसदी अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर है। उसके कुल 72 अंक है। उसने अब 5 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 3 मुकाबले ड्राॅ खेले हैं। साउथ अफ्रीका 71.43 अंक के साथ दूसरे और भारत 58.33 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

0/Post a Comment/Comments