एजबेस्टन टेस्ट मैच से पहले भारतीय फैंस का दिल तोड़ देगा यह आंकड़ा,जाने एजबेस्टन का यह आंकड़ा


भारत और इंग्लैंड के बीच कल से एजबेस्टन पांचवा टेस्ट मैच खेला जाना है। भारतीय टीम इस श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बनाए हुए हैं लेकिन भारतीय टीम के लिए एजबेस्टन में एक हैरान करने वाला आंकड़ा सामने आ रहा है जिससे भारतीय फैंस का दिल जरूर टूट जाएगा। क्योंकि भारतीय टीम इंग्लैंड में सीरीज जीतने के सपने संजोए रखी है लेकिन उससे पहले भारतीय टीम को एजबेस्टन में इंग्लैंड से दो -दो हाथ करना है।

एजबेस्टन में भारतीय टीम के लिए हैं हैरान करने वाले आंकड़े

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवा टेस्ट मुकाबला एजबेस्टन मैदान पर खेला जाना है। इस मैदान पर भारतीय टीम के टेस्ट रिकॉर्ड की बात की जाए तो भारतीय टीम के लिए इस मैदान के आंकड़े बेहद निराश करने वाले हैं। क्योंकि एजबेस्टन के मैदान पर भारतीय टीम ने अब तक सात टेस्ट मुकाबले खेले हैं और भारतीय टीम को यहां पर जीत नसीब नहीं हुई है। भारतीय टीम को यहां पर केवल हार ही मिली है।

भारतीय टीम ने साल 1967 में एज्बेस्टन के मैदान पर पहला टेस्ट मैच खेला था जहां भारतीय टीम को 167 रनों से हार मिली थी। भारतीय टीम को इसके बाद 1974 में भी हार का सामना करना पड़ा था। अंतिम बार भारतीय टीम ने एजबेस्टन में साल 2018 में टेस्ट मैच खेला था जहां भारतीय टीम को विराट कोहली की कप्तानी में 31 रनों से मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि विराट कोहली ने उस टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया था। लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम को हार मिली थी


0/Post a Comment/Comments