आईपीएल के मीडिया राइट्स वैल्यू से फिर लगी पाकिस्तान को मिर्ची, अब इस दिगग्ज खिलाड़ी ने कहा आईपीएल बिजनेस है कोई क्वालिटी नही


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ वास्तव में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पैसे के मामले में व्यापारिक दुनिया में अपनी जड़ें फैलाने के तरीके से प्रभावित नहीं थे। उनका मानना ​​है कि आईपीएल अब क्रिकेट के बारे में नहीं है, बल्कि अब सिर्फ एक व्यवसाय है।

पूर्व विकेटकीपर को लगता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सिर्फ कारोबार चला रहा है; आईपीएल में क्रिकेट की कोई गुणवत्ता नहीं है और वह देखना चाहेंगे कि निकट भविष्य में फ्रेंचाइजी लीग कहां जाती है।

उनकी टिप्पणी बीसीसीआई द्वारा अगले पांच साल के चक्र (2023-2027) के लिए आईपीएल के मीडिया अधिकारों को ए, बी, सी और डी पैकेज के लिए कुल 48,390 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि में बेचने के बाद आई है।

अब, बीसीसीआई को टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आईपीएल मैच दिखाने के लिए 107.5 करोड़ रुपये मिलेंगे, जो इसे नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) के बाद दुनिया की दूसरी सबसे मूल्यवान खेल लीग बनाता है।

राशिद लतीफ ने यूट्यूब चैनल कॉट बिहाइंड पर एक चर्चा में कहा : “ यह व्यापार के बारे में है न कि क्रिकेट के बारे में। यह आदर्श स्थिति नहीं है। अगर हमें पैसा देना है, तो बहुत से लोग पैसा कमाते हैं। यह गुणवत्ता के बारे में बिल्कुल नहीं है, यह पूरी तरह से व्यवसाय है।"

उन्होंने कहा, "भारतीयों को बुलाओ और उनसे पूछो कि उन्होंने कितने घंटे (आईपीएल में) मैच देखे। यह व्यवसाय है। मैंने और कुछ नहीं कहा है। आप जो भी नाम दें, उत्पाद का मूल्य, आदि दें। यह व्यवसाय है। हमें देखना होगा कि यह कितना कायम रहता है।"

फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट लीग वर्तमान में 10-टीम का मामला है और चर्चा है कि आने वाले समय में यह 94-मैचों का मामला हो सकता है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मीडिया अधिकारों की ई-नीलामी के बाद विकास पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह संभव है कि आने वाले वर्षों में आईपीएल की एक बड़ी खिड़की होगी।

0/Post a Comment/Comments