जानिए क्यों श्रेयस अय्यर ने अपनी बांह पर 'K' का स्टिकर पहना है

Know why Shreyas Iyer is wearing a 'K' sticker on his arm

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने आईपीएल में और टीम इंडिया के लिए भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। जबकि क्रिकेटर अपने शानदार प्रदर्शन से ध्यान खींचने में कभी असफल नहीं होता, हाल ही में, वह विभिन्न कारणों से चर्चा में रहा है।

ठीक है, अगर आपने हाल ही में श्रेयस अय्यर के खेल का अनुसरण किया है, तो आपने उनके दाहिने ट्राइसेप्स पर 'k' के प्रतीक के साथ एक स्टिकर देखा होगा और उसी ने प्रशंसकों को उत्सुक कर दिया है क्योंकि हर कोई सोच रहा है कि 'K' क्या दर्शाता है।

'के' क्या दर्शाता है?

ठीक है, अगर आप सोच रहे हैं कि 'के' स्टिकर का उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स से कोई लेना-देना है, तो नहीं, आप गलत हैं। यह न तो वह है और न ही वह उस स्टिकर को पहनकर किसी सामाजिक कारण का समर्थन कर रहा है। वास्तव में, उसके ट्राइसेप पर स्टिकर स्टिकर नहीं है। यह मूल रूप से अल्ट्राहुमन नामक बेंगलुरु स्टार्टअप का एक महंगा फिटनेस गैजेट है।

यहां जानिए श्रेयस अय्यर ने अपनी बांह पर 'K' का स्टिकर क्यों पहना है

हां, आपने उसे सही पढ़ा है। श्रेयस अय्यर ने हाल ही में अल्ट्राह्यूमन के साथ भागीदारी की और अल्ट्राहुमन एम1 नामक इस उत्पाद का उपयोग करना शुरू किया। यह गैजेट निरंतर रीयल-टाइम ब्लड ग्लूकोज़ पर नज़र रखता है जो अल्ट्राह्यूमन नामक एक आईफोन ऐप के साथ जुड़ता है।

यह गैजेट किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य संबंधी अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए रक्त ग्लूकोज और अन्य "उन्नत बायोमार्कर" को ट्रैक करके चयापचय फिटनेस पर केंद्रित है।

सरल शब्दों में, इस स्टिकर में एक बायोसेंसर होता है जिसे आपके ट्राइसेप से जोड़ा जाना चाहिए। चूंकि रक्त शर्करा का स्तर हर मिनट बदलता रहता है, यह गैजेट यह बताने में मदद करता है कि आपके शरीर में वास्तविक समय में कितनी ऊर्जा है और आपको कब सोना, खाना या व्यायाम करना चाहिए।

"एक छोटे सेंसर के बारे में सोचें जो हमेशा आपके शरीर से जुड़ा होता है और आपको बताता है कि आपके शरीर को भोजन की आवश्यकता कब होती है, कसरत करने का सबसे अच्छा समय कब होता है और फिट रहने के लिए आपको कौन सी जीवनशैली अपनानी चाहिए। यह वही है जो अल्ट्राहमान मंच या अल्ट्राहमान साइबोर्ग प्रदान करता है। यह आपके शरीर के लिए एक जीवित ईंधन मीटर की तरह है, शरीर के लिए रक्त ग्लूकोज के रूप में ईंधन को देखते हुए, ” अल्ट्राहुमन के सह-संस्थापक और सीटीओ वत्सल सिंघल ने News18 टेक के देबाशीष सरकार के साथ बातचीत में बताया।

अय्यर के बारे में बात करते हुए, क्रिकेटर अगली बार टीम इंडिया के साथ एक्शन में दिखाई देंगे क्योंकि वे दूसरे टी 20 आई मैच के लिए रविवार को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेंगे।

0/Post a Comment/Comments