‘मैंने उसके जैसा कप्तान पहली बार देखा, जब सबने मेरा साथ छोड़ा, तब उसने मेरे पर भरोसा किया’, रिद्धिमान साहा का छलका दर्द

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रिद्धिमान साहा का नाम पिछले कुछ समय काफी सुर्खियों में है। हार्दिक पांड्या ने रिद्धिमान साहा से गुजरात टाइटंस की टीम में सलामी बल्लेबाजी कराई, जिसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने हार्दिक पांड्या की तरीफो के पुल बांधे हैं। रिद्धिमान साहा पहले भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होने को लेकर सुर्खियों में थे। तो फिर पत्रकार के साथ अनबन को लेकर उनका नाम बहुत चर्चित रहा लेकिन आईपीएल में खिलाड़ी खेल को लेकर चर्चा में रहा। जानिए क्या कहा रिद्धिमान साहा ने हार्दिक पांड्या के विषय में….

जिसके फ्रेंचाइजी ने छोड़ दिया उस पर हार्दिक ने दिखाया भरोसा- रिद्धिमान साहा

गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से पहली बार आईपीएल में उतरी टीम ने पहली बार बने कैप्टन हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पूरे टूर्नामेंट में अच्छा करने के बाद आखिर मुकाबले में जीत हासिल करके खिताब अपने नाम किया। हाल में एक बंगाल की पत्रिका से बातचीत में रिद्धिमान साहा ने हार्दिक पांड्या की एक कैप्टन के तौर पर काफी बढ़ाई की है। हार्दिक पांड्या के बारे में रिद्धिमान साहा ने कहा कि उन्होंने हर उस खिलाड़ी पर भरोसा जताया, जिसको उनकी फ्रेंचाइजी से छोड़ दिया था।

रिद्धिमान साहा ने कहा कि, “हार्दिक पांड्या में हर उस खिलाड़ी पर भरोसा दिखाया जिसे अलग अलग उनकी फ्रेंचाइजी ने छोड़ दिया था। जिसपर किसी में भरोसा नहीं दिखाया था। मेगा ऑक्शन के पहले दिन मैं अनसोल्ड रहा था। मुझे शुरुआती सीजन के मैच भी खेलने के लिए नहीं मिले। लेकिन उसके बाद हार्दिक मेरे पास आय और कहा कि आपको सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी उठानी होगी।उस समय मुझे मेरा आत्मविश्वास वापस मिल गया। हार्दिक में मुझे खुद को प्रूफ करने के लिए प्लेटफार्म दिया। मैं उनका ये योगदान बिलकुल नही भुला सकता हू। टीम में हर खिलाड़ी ने अपने रोल को बखूबी निभाया जोकि एक चैंपियन टीम करती है”।

हार्दिक पांड्या में हैं कप्तानी के गुण

रिद्धिमान साहा ने बताया कि शुरुआती मैचों में हार्दिक पांड्या मैच से पहले कुछ परेशान हुआ करते थे। लेकिन बाद में धैर्य दिखाने लगे। रिद्धिमान साहा ने कहा,” हार्दिक पांड्या को एक टीम के लिए लीडरशिप करना आता है। एक कप्तान का काम होता है कि खिलाड़ियों से कनेक्ट होना और उनका खेल समझना। वो पहले काफी बेचैन हुआ करते थे, लेकिन अब वो बदल चुके हैं। अब मैदान कर हार्दिक पांड्या अपना धैर्य नहीं खोते हैं। हार्दिक पांड्या ने मुझसे कहा कि मेरा काम अच्छी शुरुआत देना है क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तब डग आउट पर दबाव बनेगा”।

0/Post a Comment/Comments