ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड ने दिया था ऑस्ट्रेलिया छोड़ इंग्लैंड से खेलने का ऑफर, इस वजह से दिग्गज ने कर दिया मना


आस्ट्रेलिया के मशहूर क्रिकेटर स्टीव स्मिथ आज सिर्फ ऑस्ट्रेलिया में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपनी बल्लेबाज़ी के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने करियर में आस्ट्रेलिया के एक से बढ़कर एक महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका एक अलग ही मुकाम हैं. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिलहाल स्टीव स्मिथ नंबर 2 पर मौजूद हैं. इसे पहले वो कई सालों तक इस रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज़ रह चुके हैं. क्या आप जानते हैं आस्ट्रेलिया के इस दिग्गज क्रिकेटर को आस्ट्रेलिया से पहले इंग्लैंड की टीम की तरफ से खेलने का ऑफर मिल चुका है. हम आपको इसी के बारे में तफसील से बताने जा रहे हैं.

इंग्लैंड टीम से मिला थॉ ऑफर, क्यों कर दिया इंकार

स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया से पहले इंग्लैंड की तरफ से खेलने का ऑफर मिला था. स्टीव स्मिथ को सरे क्लब से तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर मिला था. स्टीव स्मिथ के पास आस्ट्रेलिआई और ब्रिटिश पासपोर्ट मौजूद थे, जिससे वो इंग्लैंड में काउटी क्रिकेट खेल सकते थे. इस पूरा बात का ज़िक्र स्मिथ ने अपनी किताब The Journey: My Story, from Backyard Cricket to Australian Captain में किया है.

अपनी किताब में किया स्मिथ ने ज़िक्र

इस बारे में बात करते हुए उन्होंने अपनी एक किताब में लिखा था. उन्होंने लिखा, “मुझे यह तय करना था कि क्या मैं न्यू साउथ वेल्स और अंततः ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने की महत्वाकांक्षा के साथ आगे बढ़ना चाहता हूं या इंग्लिश काउंटी सरे के साथ जाना चाहता हूं और इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की संभावना का पीछा करना चाहता हूं.”

उन्होंने आगे लिखा, “सरे क्लब को ब्रिटिश पासपोर्ट धारक के रूप में मेरी स्थिति के बारे में पता था और इसलिए मुझे इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज और इंग्लैंड के साथी मार्क बुचर के पिता एलन बुचर से तीन साल के सौदे की पेशकश के साथ एक फोन आया था. मैंने अपने जीवन में कभी भी इतनी बड़ी राशि की कल्पना नहीं की थी. अगर बात पैसों की होती तो कोई मुकाबला नहीं होता। सरे मुझे प्रति वर्ष लगभग 30,000 पाउंड के साथ तीन साल के सौदे की पेशकश कर रहे थे.”

0/Post a Comment/Comments